close
पटनाबिहार

बिहार में प्रधानमंत्री ने दिया विपक्ष को अल्टीमेटम, कहा लालटेन युग गया विकास हुआ शुरू

Narendra modi
  • बिहार में प्रधानमंत्री ने दिया विपक्ष को अल्टीमेटम, कहा लालटेन युग गया विकास हुआ शुरू,

  • बिहार के शहीदों को याद कर कहा धारा 370 मामले में देश अडिग…

पटना – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार में होने वाली चुनावी सभाओं में विपक्ष पर खुलकर हमला बोला और कहा कि यह देश हित के साथ नही दलाल हित के साथ है उन्होंने कहा कि बिहार ने जब जब इनपर विश्वास किया उसके साथ इन्होंने लूटखसोट की और विश्वासघात किया पीएम ने कहा अब लालटेन युग का खात्मा हो गया और आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास की नई गाथा लिखी जा रही है।

उन्होंने जहां गलवान घाटी में हुए बिहार के शहीदों को श्रद्धांजलि ही नही दी बल्कि काश्मीर में धारा 370 को खत्म करने का मुद्दा भी उछाला और साफ कहा कि कोई कुछ भी करले जिसकी भी मदद ले ले भारत देश अब अपने फैसले से पीछे नही हटेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज बिहार में ताबड़तोड़ तीन चुनावी रैलियां की मोदीं ने सासाराम गया और भागलपुर की सभाओं को संबोधित किया कही भोजपुरी तो कही स्थानीय बिहारी बोली में नये अंदाज में वोट मांगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मोजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सुरक्षा से विकास तक बिहार के लोग आगे आये है आज बिहार के शहरी ग्रामीण इलाकों में बिजली सड़क की सुविधा मिली और नये पुलों का निर्माण हुआ उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा आज बिहार में लालटेन युग का अंत हो गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष दलालों और बिचौलियों की भाषा बोल रहा है जब बिहार ने इनपर विश्वास किया इन्होंने विश्वासघात किया और बिहार को लूटकर इन्होंने अपनी तिजोरी भरी और रिश्तेदारों को अमीर बनाया। आज बिहार के लोग सब समझ गये है और सभी सर्वे कह रहे है और बिहार में फिर से एनडीआर की सरकार बन रही है।

प्रधानमंत्री मोदीं ने नीतीश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उंसने कोरोना महामारी का डटकर मुकाबला किया । मोदी ने कहा कि पुलवामा और गलवान घाटी में देश की रक्षा करते हुए बिहार के अनेक युवा शहीद हुए उन्हें में नमन करता हूं।

वही टीडीपी की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती के अनुच्छेद 370 को बापस लाने के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भागलपुर की सभा में कहा कि धारा 370 हटाने का विपक्ष विरोध कर रहा है वे कह रहे है हम सत्ता में आये तो जम्मू काश्मीर में आर्टीकल 370 का फैसला पलट देंगे लेकिन मैं चेताना चाहता हूं कि कोई कुछ भी किसी तरह के भी प्रयास करले किसी की भी सहायता ले ले लेकिन देश अब इस फैसले से पीछे नही हटेगा।

लेकिन खास बात हैं कि प्रधानमंत्री ने जहाँ लालूप्रसाद यादव के 15 साल के शासन पर खुलकर हमला बोला तो चिराग पासवान और उनकी पार्टी एलजेपी के खिलाफ एक शब्द नही कहा जबकि उन्होंने यह जरूर कहा मैने बिहार में एक अपने पुराने और विश्वस्त साथी और दोस्त रामविलास पासवान को खोया है जो हमेशा मरते दम तक मेरे साथ रहे। इसी तरह चिराग पासवान ने भी आज तक प्रधानमंत्री मोदी या बीजेपी के विरोध में एक भी शब्द नही कहा जिससे कई सबाल उठना लाजमी हैं।

Leave a Response

error: Content is protected !!