close
दिल्लीदेश

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश – कहा लॉकडाउन खत्म, वायरस नही, कोरोना वैक्सीन आने तक सतर्कता जरूरी

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
  • पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश…

  • कहा लॉकडाउन खत्म वायरस नही,

  • कोरोना वैक्सीन आने तक सतर्कता जरूरी…

नई दिल्ली- कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की जनता से फिर रूबरू हुए…उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश मे फैली महामारी को लेकर अभी सतर्कता और सावधानी की बेहद जरूरत है लोगो को मास्क लगाना और दो गज की दूरी रखना बेहद जरूरी। उनके द्वारा दिया गए संदेश की शुरूआत में कहा गया कि ”लॉकडाउन खत्म हो गया है, लेकिन वायरस अभी भी है”।

उन्होने कहा कि दुनिया भर में वैक्सीन पर काम चल रहा है उसी के साथ भारत मे भी कई वैक्सीन पर काम चल रहा है और 2 से 3 महिने में वैक्सीन तैयार हो जायेगी उन्होंने हर एक भारतीय तक वैक्सीन पहुंचने की योजना पर कार्य होने की बात भी कही है। पीएम ने पहले चरण में 30 करोड़ भारतीय को वैक्सीन लगाने की बात की है लेकिन वो 30 करोड़ लोग कौन होंगे ये तो आने वाला समय ही बताएगा

दरअसल प्रधानमंत्री ने कहा कि है कि इन 30 करोड़ लोगों की भी पहचान कराई जाएगी, मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम होने की बात के साथ जो लोग कोरोना की सतर्कता बरतने पर ढील दे रहे है, उनके लिए श्रीमोदी ने कहा कि ये मान लेना कि कोरोना चला गया है थोड़ी सी लापरवाही भी खेल बिगाड़ सकती है। इसलिए सतर्कता जरूरी है….कोरोना पर जंग से लड़ने के लिए उन्होने देश की मीडिया से जागरूकता अभियान चलाने की अपील की है साथ ही उन्होंने कहा कोरोना का भारत मे रिकवरी रेट बेहतर होने से देश मे इस महामारी पर स्थिति संभली है।

राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस संदेश को देशवासी कितना मानते है ये तो समय ही बताएगा लेकिन देश के अलग अलग हिस्से में चुनावी माहौल होने के कारण एक तरफ जहां नगर-नगर, शहर-शहर चुनावी सभाओं में लोग मास्क लगाना तो भूल ही रहे है। साथ ही दो गज की दूरी रखने से परहेज कर सोशल डिस्टेनसिंग की जिस तरह से धज्जिया उड़ा रहे है, इससे तो देशवासी वाकिफ ही होंगे। लेकिन मोदी के आज संदेश में जिस तरह से कोरोना से जंग लड़ने के लिए देशवासियो को प्रेरित कर रहे है उसे मानना और कोरोना को ध्यान में रखते हुए सावधानी रखना भी जरूरी है ।

Leave a Response

error: Content is protected !!