close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

गायों की दुर्दशा को लेकर लोग भड़के, किया चक्काजाम

  • गायों की दुर्दशा को लेकर लोग भड़के

  • किया चक्काजाम…


ग्वालियर– ग्वालियर शहर के गोला का मंदिर चौराहे पर स्थित नगर निगम की गौशाला में गायों की दुर्दशा को लेकर स्थानीय लोग काफी गुस्से में है क्योकि यहां एक खुले बाड़े में रखी गस्य भूख प्यास से मरने की स्थिति में है तो कई बीमारी से कंकाल में बदल चुकी हैं गायों की यह दुर्दशा देखकर स्थानीय लोग आज काफी भड़क गये और उन्होंने गोला का मंदिर चौराहे पर चक्का जाम कर दिया।

करीब दो घंटे तक चले इस चक्का जाम के दौरान दोनों और वाहनों की लंबी लाइने लग गई और भिंड मुरैना और औद्योगिक क्षेत्र जाने वाले लोग परेशान होते रहे। बाद में जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गायों की उचित देखभाल का भरोसा दिया तब कहीं चक्का जाम खोला जा सका।

दरअसल मार्क हॉस्पिटल की खाली पड़ी जमीन पर नगर निगम के सहयोग से गौशाला का संचालन किया जा रहा है। यहां बड़ी संख्या में आवारा और बीमार गायों को रखा जाता है और उनका इलाज भी किया जाता है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि हरा चारा पिछले 3 महीने से गौशाला नहीं पहुंचा है सिर्फ भूसा खाकर गायों को जिंदा रखा जा रहा है।

ऐसे में कई गाय बीमार हो रही है तो कई भूख से मरने के मुहाने पर जा पहुंची है। लोगों का आरोप है कि अधिकारियों से कहने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई है। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने बुधवार सुबह गोला का मंदिर चौराहे पर चक्का जाम किया है, स्थानीय लोगों ने एक ज्ञापन भी प्रशासन को सौंपा है जिसमें गौशाला की दुर्दशा सुधारने की मांग की गई है।

Leave a Response

error: Content is protected !!