close
दिल्लीदेश

कृषि कानून का विरोध – टोल प्लाजा फ्री किये, 13 दिसंबर को ट्रैक्टर रैली, 14 को सिंघु बॉर्डर पर अनशन करेंगे किसान

Farmers Protest at Border
Farmers Protest at Border
  • कृषि कानून का विरोध – टोल प्लाजा फ्री किये,

  • 13 दिसंबर को ट्रैक्टर रैली, 14 को सिंघु बॉर्डर पर अनशन करेंगे किसान

नई दिल्ली- कृषि कानून के विरोध में आज किसानों ने देश के अनेक टोल प्लाजाओं पर प्रदर्शन कर कब्जा करते हुए उन्हें फ्री कराया इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान किसान आंदोलन के चलते कई हाइवेज पर जाम जैसी स्थिति पैदा हो गई। अब किसान 13 दिसंबर को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे और 14 दिसंबर को पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक देश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेंगे। साथ ही 14 दिसंबर को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसान एक दिन का अनशन करेंगें।

किसानों ने आज दिल्ली के सिंघु बॉर्डर के गाजीपुर हाइवे 49 दिल्ली जयपुर, दिल्ली आगरा हाइवे पर जाम की स्थिति देखी गई आज किसानों के टोल फ्री आंदोलन के तहत किसानों ने करनाल टोल प्लाजा अम्बाला का शंभू टोल प्लाजा बदरपुर एवं गाजियाबाद का छिजारची बॉर्डर का टोल प्लाजा सहित उत्तर प्रदेश के कुछ टोल प्लाजा फ्री किये इस दौरान दिल्ली हरियाणा फरीदाबाद बॉर्डर सहित कई बॉर्डर और टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

आज किसान संगठन के नेताओं ने बताया कि राजस्थान से भी 12 सौ ट्रॉलियों में किसान आ रहे है किसान 13 दिसंबर को ट्रेक्टर रैली भी निकालेंगे और दिल्ली जयपुर हाइवे को किसान जाम करेंगे वही 14 दिसंबर को सिंघु बॉर्डर पर किसान एक दिन का अनशन करेंगे जो सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। किसान नेताओं ने कहा कुछ लोगों की कोशिश है कि किसानों के इस आंदोलन में फूट पड़ जाये लेकिन यह सिर्फ किसानों का आंदोलन है जिसका नेतृत्व भी किसान ही कर रहे है हम यह बताना चाहते है कोई चाहे कितना भी प्रयास करले किसानों की एकता और एकजुटता को खत्म नही कर सकेंगे और किसान अंतिम समय तक इस किसान कानून के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

Tags : Farmers

Leave a Response

error: Content is protected !!