close
पटनाबिहार

नीतीश ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, दो उपमुख्यमंत्री सहित 14 मंत्रियों ने भी ली शपथ

Nitish Kumar CM Oath
Nitish Kumar CM Oath
  • नीतीश ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, दो उपमुख्यमंत्री सहित 14 मंत्रियों ने भी ली शपथ,

  • पीएम ने दी बधाई, आरजेडी, काँग्रेस ने किया वहिष्कार

पटना – नीतीश कुमार बिहार के सातवीं बार फिर मुख्यमंत्री बन गये, राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें आज मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई, इसके अलावा एनडीए के घटक दल बीजेपी खेमे से दो उपमुख्यमंत्री भी बनाये गये है इस तरह नीतीश के साथ सभी 14 मंत्रियों ने आज शपथ ली।

इस शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विशेष रूप से मौजूद थे। लेकिन इस शपथ समारोह का आरजेडी और कांग्रेस ने वहिष्कार कर दिया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीं ने मुख्यमंत्री बनने पर नीतीश कुमार को बधाई दी हैं।

आज सातवीं बार नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने है इसके अलावा बीजेपी खेमे के तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है साथ ही उनकी केबीनेट में 12 अन्य मंत्री भी आज शामिल हुए है जिसमें बीजेपी खेमे से 5 जेडीयू से 5 और एनडीए में शामिल पार्टी हम और वीआईपी से एक एक मंत्री बनाया गया है। बीजेपी से मंगल पांडे रामप्रीत पासवान जीवेश मिश्रा रामसूरत राय अमरेंद्र प्रताप सिंह और जेडीयू से अशोक चौधरी बिजेंद्र यादव मेवालाल चौधरी शीला मंडल और विजय चौधरी को मंत्री बनाया गया हैं साथ ही हम पार्टी से संतोष माझी और वीआईपी से पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने आज मंत्री पद की शपथ ली।

नीतीश केबीनेट के मंत्रियों पर नजर डाली जाये तो सवर्ण समाज से 5 पिछड़े वर्ग से सबसे अधिक 7 और दलित वर्ग से 3 विधायकों को मंत्री बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर नीतीश कुमार को बधाई दी है उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि बिहार की प्रगति और विकास के लिये एनडीए परिवार मिलकर काम करेगा और बिहार के विकास के लिये केंद्र हर संभव सहायता करेगा।

लेकिन नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह का महागठबंधन में शामिल प्रमुख दल आरजेडी और कांग्रेस ने बायकॉट कर दिया इस मौके पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि , बिहार का मनोनीत मुख्यमंत्री बनने पर नीतीश कुमार को बधाई हमारा सरकार को सुझाव है कि वह दवाई कमाई और सिंचाई पर ध्यान दे।

Leave a Response

error: Content is protected !!