close
दिल्ली

अय्यर के मोदी को नीच बताने के बयान पर बबाल, बीजेपी ने मुद्दा बनाया, राहुल ने अय्यर से माफ़ी मँगवाई

Manishankar Iyyer
Manishankar Iyyer
  • अय्यर के मोदी को नीच बताने के बयान पर बबाल,
  • बीजेपी ने मुद्दा बनाया, राहुल ने अय्यर से माफ़ी मँगवाई

नई दिल्ली, सूरत / गुजरात के प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के अन्तिम दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुएं कहा कि जिन्होंने बाबा साहेब अम्बेडकर के नाम पर वोट लिये आज वह वोट के लिये भोले बाबा को मनाने में लगे हुएं हैं। परन्तु इसकी प्रतिक्रिया में कांग्रेस नेता मणीशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर जो कहा उससे सियासी तूफ़ान आ गया हालांकि राहुल गांधी की फ़टकार के बाद अय्यर ने माफ़ी माँगते हुएं अपनी सफ़ाई दी कि मुझे हिन्दी का ग्यान नही है मेने अग्रेजी के शब्दों को कन्वर्ट कर मोदी को नीच और असभ्य कहा था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज डाँ.अम्बेडकर के नाम पर बने भवन के उद्घाटन अवसर पर कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला, इधर कांग्रेस नेता मणीशंकर अय्यर ने मोदी को निशाना बनाते हुएं कहा कि डा.अम्बेडकर ने जो हिन्दू कोड बिल बनाया उसको प.नेहरू ने पास करवाकर उनका साथ दिया आज मोदी नेहरू के बारे में कुछ भी अनाप शनाप बोल रहे हैं । अय्यर ने कहा कि मोदी बहुत नीच और असभ्य हैं ।
लेकिन सूरत की रेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे को भुनाते हुएं कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला मोदी ने कहा कि, कांग्रेस मुगलों की मानसिकता बाली पार्टी हैं मेने कोन सा नीच काम किया मुझे समझ नही आ रहा यह मेरा ही नही गुजरात की जनता का अपमान हैं पर मुझे नीच कहने वालों को जबाव देना हमारे संस्कार में नही हैं और 9 और 14 दिसम्बर को गुजरात की जनता इसका जबाव देगी।

इधर मणीशंकर अय्यर के बयान के तुरन्त बाद केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मीडिया के सामने आये और उन्होंने कहा कि मोदी का अपमान गरीबो का अपमान हैं वे बीजेपी के नेता ही नही बल्कि देश के प्रधानमंत्री भी हैं ।उनकी अगुआई में देश का नाम दुनिया में रोशन हुआ हैं ।प्रसाद ने अय्यर को एक दरबारी बताते हुएं कहा कि इस तरह के बयान कांग्रेस के अहकांर को बताते हैं। बीजेपी ने अय्यर के बयान को शर्मनाक बताते हुएं कहा कि पार्टी इसकी घोर भर्त्सना करती हैं।

इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणीशंकर अय्यर को उनके मोदी पर दिये बयान पर फ़टकार लगाई है और अय्यर को मोदी से माफ़ी मांगने के लिये कहा हैं राहुल ने यह भी कहा कि, इस तरह के बयान कांग्रेस के संस्कार नही हैं ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस तरह के बयान देने की किसी को भी म़ंजूरी नही देती । इसके बाद कांग्रेस नेता अय्यर ने मीडिया को दिये बयान में कहा कि मेंने अग्रेजी को हिन्दी में कनवर्ड कर नीच शब्द का प्रयोग किया था मेरा आश्रय अग्रेजी के लो शब्द से था लो बोर्न से नही मेंने मन ही मन में इसका तर्जुमा किया था ।उसका यदि गलत मायना निकलता हैं तो मैं इसके लिये माफ़ी माँगता हूं।

इधर कांग्रेस हाईकमान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बयान देने पर मणीशंकर अय्यर को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है और अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाव मांगा हैं।

Alkendra Sahay

The author Alkendra Sahay

A Senior Reporter

Leave a Response

error: Content is protected !!