close
इंदौरभोपालमध्य प्रदेश

खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के इंदौर और भोपाल के ठिकानों पर लोकायुक्त की छापेमारी

  • खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के इंदौर और भोपाल के ठिकानों पर लोकायुक्त की छापेमारी …

  • आय से अधिक संपत्ति की जांच

  • करोड़ो की काली कमाई के खुलासे का अनुमान

 

भोपाल,इंदौर – श्योपुर के जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के भोपाल और इंदौर के ठिकानों पर लोकायुक्त ने आज सुबह छापेमार कार्यवाही की हैं। लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति की शिकायत के बाद यह कार्यवाही की फिलहाल लोकायुक्त की टीम उनके घरों पर मिले दस्तावेजों की जांच कर रही हैं। बताया जाता है अभी करीब 8 लाख की नगदी और कुछ संपत्ति से संबंधित कागजात भी बरामद हुए हैं। अनुमान है कि इस कार्यवाही में करोडों की बेनामी संपत्ति का खुलासा होगा।

आज सुबह साढ़े पांच बजे लोकायुक्त पुलिस के करीब दो दर्जन से अधिक अधिकारी और कर्मचारी इंदौर के तत्कालीन जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के इंदौर और भोपाल स्थित निवासों पर पहुंचे और एकसाथ छापामार कार्यवाही की अधिकारियो के मुताबिक उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का प्रकरण दर्ज किया गया है।

लोकायुक्त पुलिस की एक टीम आज सुबह प्रदीप खन्ना के पटेल नगर स्थित निवास पर पहुंची उस दौरान प्रदीप खन्ना भी घर पर मौजूद थे इसके साथ ही लोकायुक्त भोपाल की एक संयुक्त टीम उनके गौतम नगर,गोविंदपुरा भोपाल स्थित एक बंगले में सर्च कार्यवाही हेतु पहुंची और टीम ने उनके यहां तलाशी अभियान शुरू कर दिया और वहां मिले दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी ।

बताया जाता है उनके इंदौर निवास से 8 लाख की नगदी के अलावा 2 कारें 4 दो पहिया वाहन और संपत्ति और फ्लेट और जमीनों के दस्तावेज भी मिले हैं बताया जाता है लोकायुक्त विदिशा में रहने वाले इनके रिश्तेदारों से भी पूछताछ कर सकती है।

बताया जाता है प्रदीप खन्ना की एक शिकायत के बाद इंदौर के संभागीय आयुक्त आकाश त्रिपाठी ने इन्हें निलंबित भी कर दिया था उंसके बाद हाल ही में शासन द्वारा इनका तबादला इंदौर से श्योपुर जिला खनिज अधिकारी के रूप में किया गया है। लेकिन जानकारी मिली है कि इन्होंने अभी तक श्योपुर में ज्वाइन नही किया हैं।

Leave a Response

error: Content is protected !!