close
विदेश

आईपीएल का आगाज आज से, मुंबई चैन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला

IPL
IPL
  • आईपीएल का आगाज आज से

  • मुंबई चैन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला

दुबई– आईपीएल के 13 वे सीजन की शुरूआत शनिवार से होने जा रही है तीन देशों में खेले जाने वाली इस टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में लीग राउंड में कुल 56 मैच खेले जाने वाले हैं । आज रात साढ़े सात बजे से मुंबई इंडियंस और चैन्नई सुपर किंग के बीच पहले मैच के साथ इस फटाफट क्रिकेट का आगाज होगा।

लीग राउंड के जो 56 मैचों का कार्यक्रम जारी किया गया है उंसके मुताबिक 24 मैच दुबई में अबु धाबी में 20 और 12 मैच शरजाह में खेले जायेंगे। इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें लीग राउंड के 56 मुकाबले खेलेंगी,इस बार भी चार बार की चेम्पियन मुंबई की टीम खिताब की प्रबल दावेदार है वही आज उंसका मुकाबला यूएई में तीन बार की चैम्पियन चैन्नई से होगा खास है इस मैदान पर पिछले 5 मुकाबलों में मुंबई को अभी तक जीत नही मिल पाई है उसे आज पहली जीत की तलाश होगी।मुंबई में हिट मेन रोहित शर्मा की बल्लेबाजी टीम की जीत में खास रोल अदा करेगी तो सुपर हीरो महेंद्र सिंह धोनी को मैदान में खेलते देखने की हसरत हर क्रिकेट प्रेमी की होगी। खास है इस बार बिना दर्शकों के यह सभी मैच खेले जायेंगे।

आईपीएल के इस सीजन में मैच में बड़ा स्कोर नही होना हर टीम की बड़ी समस्या होगी अभी तक बेटिंग का जो औसत सामने आया हैं उंसके मुताबिक दुबई में हुए 62 मुकाबलों में 145 रन अबुधाबी में 45 मुकाबलों में 134 और शारजाह में खेले गये 14 मुकाबलों में औसत स्कोर 127 रहा है। और जहां तक चौके छक्कों की बात है दुबई में सबसे कम बाउन्ड्री लगती है। खास बात है तीनों क्रिकेट मैदानो पर फास्ट बॉलर की बजाय स्पिनर हावी रहते हैं। वही अबुधाबी में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादातर घाटे में रहती हैं। इसलिये आईपीएल के इस सीजन में 30 प्लस स्कोर काफी महत्वपूर्ण रहने वाला होगा ।

इस बार चैन्नई को सुरेश रैना और हरभजन सिंह की कमी खलेगी तो कई नये चेहरे इस टूर्नामेंट में नजर आने वाले है जिसमें टॉम बैंटन ( बल्केबाज ) कोलकाता, यशस्वी जायसवाल (बल्लेबाज) राजस्थान देवदत्त पडडीकल (बल्लेबाज) बेंगलुरू, ऋतुराज गायकवाड़ (बल्लेबाज) चैन्नई, रवि बिश्नोई (लेग स्पिनर) पंजाब शेल्डन काटरेल (फास्ट बॉलर) पंजाब ,अली खान(फास्ट बॉलर) कोलकाता प्रमुख होंगे। जबकि फास्ट बॉलर कमलेश नागरकोटी जो 2018 के सीजन में किन्हीं कारणों से नही खेल पाये थे इस बार केकेआर के मुख्य आकर्षण होंगे।

Leave a Response

error: Content is protected !!