close
खेल

पहला वन डे: भारत की शर्मनाक हार, श्रीलंका 7 विकेट से जीता

India Cricket Team
India Cricket Team

पहला वन डे : भारत की शर्मनाक हार, श्रीलंका 7 विकेट से जीता

धर्मशाला – पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आज श्रीलंका ने भारत को बुरी तरह से पराजित कर दिया। महेन्द्र सिंह धोनी के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज आज नही चला और सिर्फ़ तीन बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंचे ।भारत ने श्रीलंका को जीतने के लिये सिर्फ़ 113 रन का लक्ष्य दिया जिसे श्रीलंका ने 3 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया, और 7 विकेट से भारत को पराजित कर दिया। श्रीलंका इस जीत के साथ तीन मैचो की इस सीरीज में एक शून्य से आगे हो गया।

श्रीलंका ने टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी सौपी लेकिन भारत के आज के कप्तान रोहित शर्मा सहित 5 बल्लेबाज केवल 29 रन के स्कोर पर चलते बने । बाद में आये महेन्द्र सिंह धोनी ने कुलदीप यादव( 19 रन )के साथ किसी तरह भारत का स्कोर 112 पर पहुंचाया । सिर्फ़ धोनी ही इस मैच में डटे रहे और उन्होंने 65 रन ( 10 चौके 2 छक्के) बनाये। आज लगा ही नही कि यह भारत की टीम है ।क्योंकि उसके 5 बल्लेबाज शिखर धवन दिनेश कार्तिक यजुवेन्द्र चहल भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना ही आउट हो गये तो कप्तान रोहित शर्मा 2 रन श्रेयांश अय्यर 9 रन और मनीष पांडे 2 रन ही बना सके तो हार्दिक पान्ड्या 10 रन बनाकर आउट हो गये । भारत के 5 बल्लेबाज धवन, कार्तिक ,चहल ,भुवनेश्वर और बुमराह शून्य पर आउट हुए ,और विराट कोहली के बिना खेल रही भारत की टीम 38.4 ओवर्स में सिर्फ़ 112 रन पर ढेर हो गई ।आज श्रीलंका के लकमल ने बेहतरीन गैंदबाजी की और भारत के चार विकेट लिये इसके अलावा नुवान प्रदीप ने 2 और एन्जिलो मैथ्यूज ,तिसारा परेरा ,पथिराना और धनंजय ने भारत का एक एक विकेट चटकाया।

भारत के गैन्दबाजो जसप्रीत बुमराह ने दनुश्का गुनातिलका को 1 रन और भुवनेश्वर ने लहिरू थिरमने को शून्य पर आउट कर शुरूआत में कुछ आशा बंधाई और श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट पर 19 रन हो गया परंतु उपुल थरन्गा ने एक छोर सम्हाले रखा थरंगा के 49 रन पर पान्ड्या की बाल पर आउट होने के बाद एन्जूलो मैथ्यूज (नाबाद 25 रन) और डिकवाले (नाबाद 26 रन )ने तीन विकेट पर 114 रन बनाकर पहला वन डे 7 विकेट से अपने नाम कर लिया । मेन आफ़ द मैच चार विकेट लेने वाले गैन्दबाज लकमल रहे ।

Alkendra Sahay

The author Alkendra Sahay

A Senior Reporter

Leave a Response

error: Content is protected !!