close
खेल

भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर जमाया कब्जा, लगातार आठ सीरीज जीतने का भारत ने बनाया रिकॉर्ड

India Cricket Team
India Cricket Team
  • भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर जमाया कब्जा,
  • लगातार आठ सीरीज जीतने का भारत ने बनाया रिकॉर्ड

विशाखापटनम / भारत ने तीसरे और अंतिम वन डे मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकश्त देकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया खास बात हैं भारत ने इस जीत के साथ लगातार आँठवीं सीरीज जीतने का रिकार्ड भी बनाया हैं। भारत के बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मैच में अपना 12 वां शतक बनाया और तीन विकेट लेने वाले कुलदीप यादव मेन ऑफ़ द मैच रहे।

भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फ़ैसला लिया। 15 रन के स्कोर पर गुणातिलके ( 13 रन) का विकेट गिरने के बावजूद उपुल थरंगा ने सदीरा के साथ मिलकर श्रीलंका की पारी सम्हाली और तेजी से रन बनाते हुए शतकीय सांझेदारी की लेकिन सदीरा के 42 रन पर आउट होने के बाद उपुल थरंगा शतक से चूक गये और 95 रन पर कुलदीप यादव की बाल पर धोनी ने उन्हें स्टम्प आउट कर दिया इसके बाद भारतीय गैन्दबाजों ने श्रीलंका को सम्हलने का मौका ही नही दिया और श्रीलंका के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गये, ऐन्जुलो मैथ्यूज और गुणरत्ने ने 17 – 17 रन बनाये बाकी 6 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नही पहुंच पाये ।एक समय 3 विकेट पर 160 रन से श्रीलंका की पूरी टीम 215 रन पर सिमट गई, उसके 8 बल्लेबाज सिर्फ़ 55 रन ही बना सके, भारत के गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल ने 3 -3 विकेट लिये तो हार्दिक पान्ड्या ने 2 और श्रीलंका का एक एक विकेट भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने झटका । श्रीलंका को कम स्कोर पर रोकने में कुलदीप का उपुल थरंगा को आउट करना टर्निग पाइंट साबित हुआ।

भारत की पारी की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा 7 रन पर आउट हो गये लेकिन श्रेयंश अय्यर ने शिखर धवन के साथ भारत की पारी को तेजी से बड़ाया लेकिन श्रेयंश 65 रन (63 बाल) बनाकर आउट हो गये इसके बाद धवन ने नाबाद शतक (100 रन) ठोका और दिनेश कार्तिक ( नाबाद 26 रन) के साथ 32.1 ओवर में ही 219 रन बनाकर भारत को 8 विकेट से जीत दिला दी श्रीलंका के गेंदबाज अंकिता और तिसारा परेरा ने एक एक विकेट लिया।

Alkendra Sahay

The author Alkendra Sahay

A Senior Reporter

Leave a Response

error: Content is protected !!