close
ग्वालियरभिंडमध्य प्रदेशमुरैना

विधानसभा उपचुनाव – सुमावली और मेहगांव में गोलियां चली, दो कार्यकर्ता घायल, कई जगह बीजेपी, कांग्रेस में झड़पें

sumavali and mehgaon
sumavali and mehgaon
  • विधानसभा उपचुनाव – सुमावली और मेहगांव में गोलियां चली,

  • दो कार्यकर्ता घायल, कई जगह बीजेपी, कांग्रेस में झड़पें

भिंड/ मुरैना/ ग्वालियर- मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के मतदान में कई जगह बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थकों के बीच विवाद और टकराव की खबरें मिली जबकि मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा के 5 गांवों की पोलिंग बूथों पर खुलेआम फॉयरिग की घटनाएं सामने आई है जिसमें तीन गाँवो में दो बाइक सबार युवको के वीडियो भी वॉयरल हुए है यहां दो मोटर साईकिलो को भी आग के हवाले करने की घटना सामने आई हैं।

वहीं भिंड जिले की मेहगांव सीट की एक पोलिंग बूथ पर हवाई फॉयरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की गई है इस घटना में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में ले लिया हैं।

भिंड और मुरैना की घटना को छोड़कर छुटपुट काफी घटनाएं सामने आ रही है ग्वालियर पूर्व विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता आमने सामने आ गये बताया जाता है यहां के मुरार क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर बीजेपी नेता देवेश शर्मा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया और जानकारी मिलने पर कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिकरवार भी मौके पर पहुंचे और उनके और देवेश शर्मा के बीच कहासुनी भी हुई इस दौरान कांग्रेस ने कमिश्नर से शिकायत भी की बाद में प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश देकर मामला शांत कराया।

मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा में सबसे ज्यादा उत्पात और गोलियां चलने की घटनाएं सामने आई है यहां के गांव जतावरा पिपरा में पहले दो बाइक सबार युवकों ने खुलेआम फायरिंग कर दहशत फैलाई उंसके बाद जौरी गांव में भी इन्होंने फायरिंग की और दो जिससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई इस बीच जौरी में बदमाशों ने दो बाईको को भी आग के हवाले कर दिया।

युवकों और घटनाओ के वीडियो भी सामने आये है जबकि इसी सुमावली विधानसभा के खनेता और कासपुरा गांव के मतदान केंद्रों पर भी गोली चलने की खबरें सामने आई हैं। बताया जाता है यहां कांग्रेस और बीएसपी कार्यकर्ताओ के बीच तीखी झड़पें भी हुई जिसमें बीसपी के दो कार्यकर्ताओ के घायल होने की खबरें मिली है इसके बाद पुलिस एलर्ट मोड पर है और नाकेबंदी के साथ साथ पुलिस ने मुरैना भिंड की सीमा सील कर दी है।

इधर भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा के सोधा गांव के मतदान केंद्र पर दूसरे गांव से आये कुछ लोगों ने हवाई फॉयरिंग कर दी जिससे एकाएक अफरा तफरी के साथ दहशत फैल गई जानकारी मिलने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने वहां जांच और पूछताछ की बताया जाता है पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

इधर सांवेर विधानसभा में दो दिग्गजों के बीच मुकाबला है बीजेपी से तुलसी सिलावट और कांग्रेस से प्रेमचंद गुड्डू मैदान में हैं इस विधान सभा की एक पोलिंग बूथ पर खुद कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव पोलिंग एजेंट बने थे जिसपर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ऐतराज जताया औऱ उनकी इस मुद्दे पर रिटर्निंग ऑफीसर से खूब बहसबाजी भी हुई बाद में वहां बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट भी जा पहुंचे थे। लेकिन बात नही बनी।

Tags : Elections

Leave a Response

error: Content is protected !!