close
जम्मू-कश्मीरदेश

नगरोटा एनकाउन्टर, 4 पाक आतंकी ढेर, ट्रक में बंकर बना छुपे थे आतंकी

Nagrota Encounter
Nagrota Encounter
  • नगरोटा एनकाउन्टर, 4 पाक आतंकी ढेर

  • ट्रक में बंकर बना छुपे थे आतंकी

जम्मू-कश्मीर / जम्मू के नगरोटा में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया यह सभी आतंकी जैश से जुड़े थे और एक ट्रक में चावलों के बोरों का बंकर बनाकर उसमें छुपे थे, चेतावनी देने के बाबजूद फायरिंग करने पर सुरक्षा बलों ने उन्हें ट्रक सहित उड़ा दिया। बताया जाता है यह आतंकवादी पहली बार जम्मूकाश्मीर में होने जा रहे नगरीय चुनावों में आतंकी गतिविधियों को फैलाने की फिराक में श्रीनगर में प्रवेश कर रहे थे और मारे गये चारों दहशतगर्द पाकिस्तानी थे।

जम्मू पुलिस को इनपुट मिलने के बाद नाकेबंदी बड़ा दी गई थी और सुरक्षा बलों ने चेकिंग के दौरान गुरुवार को सुबह 5 बजे नगरोटा टोल प्लाजा पर एक ट्रक को रोका जो चावलों से भरा था लेकिन आतंकी चावलों की बोरियों में बंकर बनाकर छुपे थे मालूम होने पर सुरक्षा बलों ने पहले चेतावनी देते हुए आतंकियों से सरेंडर करने को कहा लेकिन दूसरी तरफ़ से फायरिंग शुरू हो गई तो सुरक्षा बलों ने जबाबी कार्यवाही की और ट्रक को गोला बारूद से उड़ा दिया।

करीब 3 घंटे तक चली इस मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गये उनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और असलाह मिला है जिसमें 11 एके 56 और एके 47 सहित 47 राइफलें 3 पिस्टल 30 ग्रेनेड, 1 यूजीबीएल और अन्य सामान बरामद हुआ है। आतंकियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में दो सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए है जो खतरे से बाहर बताये जा रहे है।

Tags : Army

Leave a Response

error: Content is protected !!