close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

मैरिज गार्डन में लगी आग, दहेज में मिला सामान भी जला, लाखों का नुकसान

Sukhwinder Singh Sukku and Jairam Thakur

ग्वालियर- ग्वालियर के तानसेन रोड स्थित एक मैरिज गार्डन में आग लगने से लाखों रूपए के नुकसान की आशंका है। भगतजी मैरिज गार्डन में ये आग सोमवार सुबह लगी। घटना के वक्त वहां एक हलवाई और कुछ लोग मौजूद थे। रात को भी इस गार्डन में एक प्रोग्राम हुआ था, उसका सामान भी मैरजि गार्डन में रखा हुआ था। पता चला है कि शोर्ट सर्किट से लगी आग से पहले धंआ उठा और फिर वहां रखे गेस के सिलेंडर को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे आग और ज्यादा भडक गई। आनन-फानन में लोगो ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी।

करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दरअसल तानसेन नगर स्थित भगत जी मैरिज गार्डन में रविवार रात को एक शादी हुई थी। देर रात तक चले कार्यक्रम के बाद मैरिज गार्डन में आयोजक सो रहे थे। उन्हें मिला दहेज का सामान मंडप के नीचे ही रखा हुआ था। सोमवार की शाम को भी गार्डन में मैरिज ईवेंट होना है, इसलिए सजावट जस की तस बनी हुई थी। गार्डन में सोमवार के ईवेंट के लिए हलवाई खाना बनाने में जुटे हुए थे।  अचानक हलवाइयों को मैन गेट से धुआं उठता नजर आया, उठकर देखा तो वहां से लपटें उठ रहीं थीं।

भयानक आग देख हलवाई भाग खड़े हुए। उनके छोड़े गैस सिलैंडर से आग और भड़क गई और पूरा परिसर धूधू कर जल उठा। चारो तरफ अफरतफरी मच गई। गार्डन संचालक ने फायरब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी, फायरब्रिगेड पहुंची, लेकिन आग पर काबू पाने तक मैरिज गार्डन और उसमें सजे मंडप में रखा दहेज का सामान जर कर राख हो गया। फायरब्रिगेड के विशेषज्ञों के मुताबिक आग शार्ट सर्किट की बजह से लगी, और भागे हुए हलवाइयों के गैस सिलेंडर से और भड़क गई।​

Alkendra Sahay

The author Alkendra Sahay

A Senior Reporter

Leave a Response

error: Content is protected !!