close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

कांग्रेस की सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी

  • कांग्रेस की सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी

  • प्रियंका और पायलट को लायेगी कांग्रेस

 

ग्वालियर– उपचुनावों में कांग्रेस सिंधिया के गढ़ में सेंध लगाने के लिये कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी बाड्रा और कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट को ग्वालियर चंबल क्षेत्र में लाने की तैयारी में है। इस बार प्रियंका अपने दौरे के दौरान दतिया पीताम्बरा पीठ मंदिर के दर्शन भी करेंगी । इस दौरान दोनों नेताओं की चुनावी सभाएं और रोड शो होंगे।

विधानसभा उपचुनावों की तारीख फिलहाल तय नही हुई है लेकिन कांग्रेस हो चाहे बीजेपी अपनी तैयारियों में जुट गई है बीजेपी ने पिछले दिनों अपने लिये अच्छा खासा माहौल बनाया तो कांग्रेस अपनी सियासत की चौसर फैलाने में कुछ कमजोर साबित हो रही है उंसका कारण हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनेतिक रसूख और बर्चस्व अब कांग्रेस ने भी सिंधिया को उनके गढ़ में घेरने की तैयारी शुरू कर दी है।

  1. अब वह ग्वालियर चंबल के गुर्जर बाहुल्य इलाकों में जहां विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं वहां कांग्रेस के युवा चेहरे सचिन पायलट का सहारा लेगी और पायलट को लाकर वह यहां पकड़ बनाने की फिराक में है। इस तरह एक दोस्त को अप्रभावी करने के लिये कांग्रेस उन्हीं के दोस्त को हथियार बनाकर प्रयोग करने वाली है

वहीं प्रियंका दिल्ली से धौलपुर के रास्ते मध्यप्रदेश में दाखिल होंगी और मुरैना ग्वालियर डबरा होते हुए दतिया पहुंचेगी वहां पीताम्बरा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद भांडेर जायेंगी यहां प्रियंका का रोड शो होगा।

जैसा कि धौलपुर से लगे चंबल के इलाके में गुर्जर वोट बैंक काफी है यही बजह है कि कांग्रेस यहां के मुरैना भिंड की विधानसभाओं में सचिन पायलट को लाने की तैयारी कर रही हैं जिससे इस क्षेत्र के मतदाताओं में वह अपना प्रभाव जमा सकें।

Leave a Response

error: Content is protected !!