close
भोपालमध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कांग्रेस फिर संकट में एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस फिर संकट में एक और विधायक ने दिया इस्तीफा

  • अब राज्य की 25 सीटों पर होंगे उपचुनाव

भोपाल – मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में 24 सीटों पर उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस को बड़ामलहरा विधानसभा सीट से विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने यह झटका दिया है।

प्रद्युमन सिंह लोधी रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने से पहले विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया हैं। उनका इस्तीफा स्वीकार भी हो गया है बड़ा मलहरा सीट खाली होने से अब 25 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होंगे।

विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी का इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया है। जैसा कि पहले 24 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होना थे अब लोधी के इस्तीफा देने से 25 सीटों पर उपचुनाव होंगे।प्रद्युम्न सिंह लोधी के इस्तीफे के बाद बड़ामलेहरा विधानसभा सीट भी खाली हो गई है।

इस मौके पर लोधी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की उन्होंने लोधी का बीजेपी में स्वागत किया। जैसा कि कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी। जबकि जौरा और आगर मालवा की सीट वहां के मौजूदा विधायकों के निधन से खाली हैं।

इधर कांग्रेस विधायक लोधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के किसी नेता की कोई प्रतिक्रिया फिलहाल सामने नही आई हैं।

Leave a Response

error: Content is protected !!