close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

बीएसपी ने ग्वालियर चंबल में 8 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये

  • बीएसपी ने ग्वालियर चंबल में 8 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये

भोपाल -मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तारीख का ऐलान तो फिलहाल नही हुआ है लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा में नंबर मार लिया हैं आज बीएसपी ने अपने आठ प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी हैं।

जैसा कि मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव होना है जिसमें से 16 सीटें ग्वालियर चंबल संभाग की शामिल हैं। इसमें से आठ पर बीएसपी ने आज प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है इस तरह प्रत्याशियों की घोषणा में बीएसपी ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रमुख पार्टियों को पीछे छोड़ दिया।

बीएसपी ने जिन 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किये है उसमें जिला मुरैना की जोरा विधानसभा (सामान्य )से सोने राम कुशवाहा को उमीदवार बनाया है जबकि मुरैना (सामान्य ) सीट से रामप्रकाश राजोरिया पर फिर से दांव लगाया है और अंबाह (आरक्षित) से भानु प्रताप सिंह सखवार को बसपा ने उमीदवार बनाया है।

वहीं भिंड जिले की मेहगांव (आरक्षित)विधानसभा सीट से योगेश मेघसिंह नरवरिया को और गोहद (आरक्षित)विधानसभा से जसवंत पटवारी को प्रत्याशी बनाया हैं।जबकि ग्वालियर जिले की डबरा (आरक्षित) सीट से बीएसपी ने संतोष गौड़ को उमीदवार घोषित किया हैं।

वहीं शिवपुरी जिले की पोहरी (सामान्य) विधानसभा सीट से कैलाश कुशवाह (सामान्य)और करेरा (आरक्षित) से राजेन्द्र जाटव को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है इस तरह इस अंचल की 16 सीटों में से बीएसपी ने आधी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का आज ऐलान कर दिया है।

Leave a Response

error: Content is protected !!