close
कोलकाता

बंगाल में बीजेपी नेताओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शन, ममता सरकार के दिखे सख्त तेवर

BJYM Bengal
BJYM Bengal
  • बंगाल में बीजेपी नेताओं की हत्या के विरोध में प्रदर्शन,

  • ममता सरकार के सख्त तेवर, हुआ लाठीचार्ज कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

कोलकाता – बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं की हो रही हत्याओं के विरोध में उतरे सैंकड़ो कार्यकर्ताओ पर आज पश्चिम बंगाल सरकार सख्त दिखी, कोलकाता के बीजेपी मुख्यालय से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन रैली को हावड़ा ब्रिज पर बेरीगेट लगाकर रोक लिया गया।

पुलिस प्रशासन द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोके जाने के बाद प्रदर्शन उग्र हो गया और बीजेपी कार्यकर्ता जब आगे बढ़कर उल्लंघन किया और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट्स को हटाकर आगे बढ़ना शुरू किया तो टकराव की नौबत आ गई जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने पहले वाटर कैनन से भीड़ पर वाटर फायर शुरू कर उन्हें खदेड़ना शुरू कर दिया गया जिससे कई कार्यकर्ता बेहोश हो गए पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओ को खदेड़ा गया लाठीचार्ज किया गया जिससे वहां भगदड़ मच गयी जिसके चलते कई कार्यकर्ता घायल हो गए है और कई कार्यकताओं को गिरफ्तार भी किया गया।

जैसा कि बीजेपी ने आज रामन्ना चलो अभियान के तहत सचिवालय कूच आंदोलन का आगाज किया था। जिसके तहत चार अलग अलग स्थानों से रैलियां निकाली गई जो सचिवालय मार्ग की ओर बढ़ रही थी इस दौरान पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओ के बीच यह टकराव हुआ।

बंगाल में हुई इस घटना को लेकर बीजेपी नेताओं ने ममता सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उसपर गंभीर आरोप लगाये है बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ममता सरकार का यह तनाशाहीपूर्ण रवैया है। बीजेपी कार्यकर्ता प्रजातांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे, लेकिन पुलिस प्रशासन ने उसे अराजक तरीके से हिंसात्मक रूप देने का प्रयास किया। कार्यकर्ताओं के इस मार्च से बंगाल सरकार घबरा गई है तभी वह दमनकारी नीति अपना रही है पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओ के साथ भी नम्रता का भाव नही रखा उनके साथ भी बदसलूकी से पेश आई।

इसके साथ ही बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हो रही हत्या के विरोध में हुए इस प्रदर्शन को मेरा पूरा समर्थन है उन्होंने ममता सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बंगाल में लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या करने का प्रयास किया गया है साथ ही उन्होंने कहा कि आज बंगाल को नई सरकार की जरूरत है।

Leave a Response

error: Content is protected !!