close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

झूठ और फरेब की राजनीति करती है भाजपा और शिवराज

  • झूठ और फरेब की राजनीति करती है भाजपा और शिवराज…

  • यह ग्वालियर चंबल के भविष्य का चुनाव हैं…

  • वोट से चुनी सरकार को नोट से गिरा दिया…

  • कमलनाथ का हमला

ग्वालियर-दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह औरज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि हमने 26 लाख किसानों का कर्जा माफ किया 2 लाख तक के फसल ऋण वाले किसानों का कर्जा माफ करने की बात की गई थी जो हमने पूरी की शिवराज जी ने तिजोरी खाली कर रखी थी हिम्मत है तो शिवराज आमने सामने बात करें हमें उनके सार्टिफिकेट की जरूरत नही हैं ।

घोषणावीर शिवराज सिंह ने हमेशा कलाबाजी और सौदेबाजी की राजनीति की वह अब चलने वाली नही जनता सब समझ चुकी हैं। उन्होंने कहा आज विकास के मामले में ग्वालियर चंबल की बुरी हालत है वह इतिहास बनाये और इसका प्रदेश ही नही देश में नाम ऊंचा करना हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने उपचुनाव को लेकर कहा हमारा संविधान और प्रजातंत्र दाव पर लगा हुआ है,इस चुनाव को हल्के में ना ले यह चुनाव ग्वालियर चंबल के भविष्य को तय करेगा,उन्होंने युवाओं से उपचुनाव में कांग्रेस को वोट देकर लोकतंत्र बचाने की अपील भी की।

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार का अड्डा बताते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में पंचायत स्तर से भ्रष्टाचार व्याप्त है उन्होंने कहा कि 15 सालों में प्रदेश में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई हमने माफिया के खिलाफ अभियान चलाया लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ घोषणाएं करते रहे उन्होंने युवाओं के लिए कुछ नहीं किया…..

किसानों की आत्महत्याओं के मामले में मध्य प्रदेश को नंबर वन बना दिया आज का युवा पढ़ा लिखा है लेकिन उसे प्रदेश में रोजगार नहीं है….. पूर्व सीएम कमलनाथ ने ग्वालियर के विषय में कहा ग्वालियर कभी प्रदेश की पहचान होता था लेकिन पिछले कई सालों में ग्वालियर विकास के मामले में प्रदेश के अन्य शहरों से बहुत पिछड़ा हुआ है यहां मेट्रो फ्लाईओवर जैसे मूलभूत सुविधाओं का अभाव है लेकिन सिंधिया इस पर कभी चर्चा नहीं करते उन्होंने हमेशा ग्वालियर चंबल अंचल की राजनीति में दखल दिया।

पूर्व सीएम कमलनाथ यही नहीं रुके उन्होंने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव आते ही जेब में नारियल लेकर चलते हैं जब मौका लगता है तब नारियल फोड़ देते हैं और जनता को गुमराह करते हैं लेकिन अब यह चलने वाला नहीं है जनता सब जानती हैं हमें सिर्फ 11 महीने का समय मिला था व्यवस्था को सुधार रहे थे लेकिन वोट की चुनी हुई सरकार को नोट से गिरा दिया गया।

बीजेपी के भ्रष्टाचार के आरोप पर उन्होंने उसे चेलेंज किया कि आज तक की राजनीति में मेरे खिलाफ एक भी आरोप नही लगा वही उन्होंने कहा जहां तक मेरे भोपाल से बाहर जाने लोगों से मिलने का सबाल है उंसका डाटा आज भी मौजूद हैं, वही टिकट के बाद पार्टी में मचे घमासान के सबाल पर कमलनाथ ने कहा पार्टी बड़ी है तो टिकट मांगने वाले भी बहुत होंगे लेकिन टिकट एक को ही मिलेगा

इसी बीच उन्होंने डबरा से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे की ओर इशारा कर चौकाते हुए कहा कि यह आज मुझसे मिले और बताया कि आपने मुझे डबरा से प्रत्याशी बनाया है अब इसमें दुर्भावना कहा है मैं इन्हें पहले से जानता ही नही था हमने केवल यह देखा कि कोन सा कांग्रेस कार्यकर्ता जीत हासिल कर सकता हैं ।

Leave a Response

error: Content is protected !!