close
खेलविदेश

सिडनी वन डे – आस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया

IND Vs AUS
IND Vs AUS
  • सिडनी वन डे – आस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया

सिडनी – सिडनी में आज हुए पहले वन डे में आस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से पराजित कर दिया। इस तरह तीन मैचों की इस सीरीज में आस्ट्रेलिया ने 1 -0 की बढ़त बना ली है।

आस्ट्रेलिया ने दो शतकों की मदद से पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 374 रन का बड़ा स्कोर बनाया डेविड वॉर्नर और कप्तान एरोन फिंच ने पारी की शुरूआत की वार्नर 69 रन (76 बाल) बनाकर आउट हो गये बाद में आये स्टीवन स्मिथ और फिंच ने शतकीय साझेदारी की और दोनों ने शतक बनाये फिंच ने 2 छक्कों के साथ 114 और स्मिथ ने 4 छक्कों के साथ 105 की पारी खेली।

इसके अलावा मैक्सवेल ने तेज खेल दिखाते हुए 3 छक्कों के साथ केवल 19 बॉल में 45 रन बनाये। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 59 रन देकर आस्ट्रेलिया के तीन विकेट लिये। इस तरह आस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 374 रन बनाकर जीत के लिये भारत को 375 रन बनाने का लक्ष्य दिया।

भारत की शुरूआत शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने की और मयंक के रूप में उंसका 59 रन पर पहला विकेट गिरा उंसके बाद शिखर का साथ देने आये विराट कोहली ज्यादा नही रुके और 21 रन बनाकर चलते बने, उंसके बाद राहुल 19 रन पर आउट हो गये बाद में शिखर और हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी से भारत की जीत की आशा कुछ बंधी और दोनों ने पांचवे विकेट की सांझेदारी में 128 रन की पार्टनरशिप भी की लेकिन पहले शिखर धवन 74 रन और उसके बाद हार्दिक 90 रन के स्कोर पर अपना विकेट खो बैठे।

उंसके बाद रविंन्द्र जडेजा ने 25 रन और नवदीप सेनी ने नाबाद 29 रन की पारी खेली, बाकी बल्लेबाज नही चले और भारत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन ही बना सका और 66 रन से हार गया। आस्ट्रेलिया के स्पिनर जेम्पा ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए जबकि हेजलवुड ने भारत के शुरुआती 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को हार के नजदीक पहुंचाया।

Image source: ICC Twitter

Tags : Cricket

Leave a Response

error: Content is protected !!