close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

जिला न्यायालय के 8 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव…21 अगस्त तक कोर्ट बंद रखने का फैसला

  • जिला न्यायालय के 8 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव…

  • 21 अगस्त तक कोर्ट बंद रखने का फैसला

ग्वालियर – मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिला न्यायालय को 21 अगस्त तक बंद कर दिया गया है। 22 और 23 अगस्त को अवकाश होने के कारण अब डीजे कोर्ट 24 अगस्त को खुलेगा। जिला एवं सत्र न्यायालय के आठ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग और डीजे कोर्ट प्रबंधन ने यह फैसला किया है।

कोरोनावायरस की चेन तोड़ने के लिए फिलहाल कोर्ट पूरी तरह बंद रहेंगे ।लेकिन जज और एडीजे को घर से ही जमानत और आवश्यक सुनवाई के निर्देश डीजे ने दिए हैं। दरअसल लेखापाल अजय भटनागर और नाजिर रोहित माहोर का 10 अगस्त को तबीयत खराब होने पर कोरोना टेस्ट किया गया था।

12 अगस्त को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई इसके बाद उनके संपर्क में रहने वाले राजकरण डांगा और राकेश जयसवाल जो उनके सहयोगी क्लर्क हैं उनकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके अलावा एडीजे कोर्ट में तैनात श्री कृष्ण मांझी रीडर और मनोज कुमार शीघ्रलेखक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसके बाद इन लोगों के संपर्क में आए जेएमएफसी कोर्ट के रीडर यशवंत शाक्य और ए डी जे सचिन जैन कोर्ट के रामसेवक गोस्वामी रिकॉर्ड कीपर की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। एक साथ आठ कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद डीजे दीपक अग्रवाल ने कलेक्टर और सीएमएचओ को इसकी जानकारी दी।

बाद में तय किया गया कि कोर्ट को फिलहाल 21 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया जाए। 2 दिन छुट्टी है अब 24 को ही जिला न्यायालय खुलेगा। जबकि जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए विधिक अधिकारियों को घर से ही सुनवाई करने के निर्देश डीजे ने दिए हैं।

Leave a Response

error: Content is protected !!