close
पंजाब

5 राफेल लड़ाकू विमान आज भारत आये

  • 5 राफेल लड़ाकू विमान आज भारत आये

  • वायुसेना की ताकत में क्रांतिकारी बढ़ोतरी कहा गृहमंत्री ने

अम्बाला– भारत मे आज राफेल लड़ाकू विमान की पहली खैप आने से वह दुनिया में पांचवी शक्ति बन गया हैं आज यूएई से आये 5 राफेल विमानों ने अम्बाला एयरबेस पर जब दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर लेंडिंग की तो देश को लगा अब चीन सहित अन्य पड़ोसी देशों की बंदर घुड़की से भारत को निजात मिल गई हैं।

भारत मे आज 29 जुलाई की तारीख ऐतिहासिक क्षण की याद दिलाती रहेगी क्योंकि भारतीय वायु सेना को जिस मारक शक्ति की जरूरत थी वह आज पूरी हो गई आज आये राफेल विमानों की अगुआई वायु सेना के सैन्य अफसर हरकीरत सिंह कर रहे थें और जब यह विमान अम्बाला एयरबेज पर उतरे तो उन्हें वाटर कैनन सैल्यूट किया गया और उस समय वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया विशेष रूप से मौजूद थे।

लेकिन आज कोई कार्यक्रम आयोजित नही हुआ बताया जाता है आगामी 20 अगस्त को बाकायदा जब राफेल विमान वायु सेना के बेड़े में शामिल होंगे उस दौरान सेरेमनी कार्यक्रम आयोजित होगा।

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा राफेल लड़ाकू विमान पूरी सुरक्षा के साथ अम्बाला एयरबेस पर उतर गये है उन्होंने कहा राफेल विमानों के वायु सेना से जुड़ने से हमारी ताकत में क्रांतिकारी बढ़ोतरी हुई हैं।

साथ ही सेना के इतिहास में आज नये युग की शुरूआत हुई हैं अब हमारे देश की तरफ गलत निगाह उठाने वाले देशों को सोचना होगा उन्होंने कहा देश की अखंडता के लिये जो परेशानी पैदा कर रहे है उन्हें अब चिंता करने की जरूरत है।

Leave a Response

error: Content is protected !!