close
गुजरातराजकोट

गुजरात के कोविड अस्पताल में अग्निकांड 5 मरीजों की दर्दनाक मौत

Covid hospital fire
Covid hospital fire
  • गुजरात के कोविड अस्पताल में अग्निकांड 5 मरीजों की दर्दनाक मौत…

  • आईसीयू में लगी मशीन में शार्ट सर्किट से लगी आग से हादसा…

राजकोट- गुजरात राज्य के राजकोट में बीती देर रात एक कोविड अस्पताल में अचानक आग लगने से 5 कोरोना संक्रमित मरीजों की बुरी तरह जल जाने से दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक मरीज की हालत गंभीर बताई जाती हैं। जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं।

राजकोट के आनंद बंगला चौराहे पर स्थित उदय शिवानंद हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में कोविड 19 के 33 मरीज भर्ती थे देर रात इस अस्पताल की एक मशीन में शार्ट सर्किट से आग लग गई और उसने पूरे आईसीयू वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया और सभी मरीजों के पलंग आग में घिर गये तेज चीख चिल्लाहट के बाद हॉस्पिटल के कर्मचारी ,प्रशासन वहां पहुंचा और फॉयर ब्रिगेड का अमला भी सूचना मिलने पर वहां आ गया और उंसने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता इस अग्निकांड में 5 मरीजों की बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई जबकि एक मरीज गंभीर बताया जाता है इसके अलावा कई मरीज हल्के घायल हुए और बचे सभी मरीज दहशत में है जिंन्हे दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

जिन 5 मरीजों की मौत हुई है उनमें केशूभाई अकबरी संजय राठौर रामसिंह भाई, रतन भाई बदानी और रसिक लाल अग्रवाल शामिल है। लेकिन गंभीर बात यह है कि हाल में गुजरात के हॉस्पिटल में आग लगने की यह कि चौथी घटना है।

जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिये है। इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सोशल पोस्ट में कहा कि राजकोट के अस्पताल में घटी इस घटना से मैं काफी दुखी हूं मृतकों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है साथ ही प्रशासन से परिजनों को मदद देने की बात कही हैं।

Leave a Response

error: Content is protected !!