close
भोपालमध्य प्रदेश

कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 3 प्रत्याशी घोषित बदनावर में बदला प्रत्याशी, ब्यावरा बाकी

Congress
Congress
  • कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 3 प्रत्याशी घोषित

  • बदनावर में बदला प्रत्याशी, ब्यावरा बाकी

भोपाल – कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिये आज तीसरी लिस्ट जारी कर दी है जिसमें तीन सीटों से प्रत्याशी घोषित किये लेकिन ब्यावरा सीट अभी पेंडिंग रखी है जहां से अभी प्रत्याशी घोषित नही हुआ है जबकि धार जिले की बदनावर सीट से कांग्रेस ने प्रत्याशी बदल दिया हैं।

जैसा कि पूर्व में जारी दो सूची में कांग्रेस ने 28 में से 24 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिया थे बाकी 4 सीटों में से 3 पर आज कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये है। जो नाम सामने आये है उसमें मेहगांव से हेमंत कटारे, मुरैना से राकेश मावई और बड़ा मलहरा से कथा वाचक रामसिया भारतीय को टिकट दिया है।

फिलहाल ब्यावरा सीट पर कांग्रेस ने प्रत्याशी की घोषणा अभी नही की है जबकि बदनावर सीट से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है और अभिषेक सिंह टिक्कू की जगह अब कमल सिंह पटेल को कांग्रेस ने आज अपना प्रत्याशी घोषित किया हैं।

बताया जाता है जैसा कि टिक्कू का स्थानीय कांग्रेस विरोध सामने आया था समझा जा सकता है इसी कारण से बदनावर से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बदल दिया हैं। जबकि मेहगांव से राकेश सिंह चतुर्वेदी का भी दावा था लेकिन कांग्रेस ने हेमंत कटारे पर फैसला किया हैं। जबकि मुरैना से दिनेश गुर्जर का नाम भी प्रमुखता से सामने था लेकिन पार्टी ने राकेश मावई पर विश्वास जताया हैं।

खास बात है बीजेपी एक समय कहती थी कि कांग्रेस पर उम्मीदवारों का टोटा है वह प्रत्याशी कहा से लायेगी लेकिन बीजेपी अभी तक एक भी सीट पर ओपचारिक रूप से अपने प्रत्याशी घोषित नही कर पाई जबकि कांग्रेस ने 28 में से 27 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर इस मामले में उसे मात जरूर दे दी हैं।

Tags : CongressPolitics

Leave a Response

error: Content is protected !!