close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

ट्रेन की चपेट में आने पर मजदूर हुआ विकलांग, परिवार भूखों मरने की कगार पर

vlcsnap-2017-05-02-18h51m32s85(1)

ग्वालियर- ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर एक मजदूर रेल में सामान चढाते वक्त हादसे का शिकार हो गया इस घटना में उसका एक पैर और हाथ कट गया। करीब डेढ़ महिना पहले हुए इस हादसे के बाद मजदूर का परिवार दाने दाने को मोहताज है। दो बच्चों और पत्नी का बोझ उठा पाने में यह मजदूर असमर्थ हैं। लिहाजा परेशान मजदूर ने कलेक्टर से जनसुनवाई में मदद की गुहार लगाई हैं। कलेक्टर कार्यालय में व्हील चेयर पर अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों के साथ खडा यह शख्स राजू रजक हैं। इसकी यह हालत ट्रेन में सामान चढाने के दौरान हुई है।

राजू रेलवे के ठेकेदार के यहा मजदूरी का काम करता था। ठेकेदार के कहने पर वह उदयपुर खजराहो इंटरसिटी एक्सप्रेस में 22 मार्च को सामान चढा रहा था तभी ठेकेदार की लापरवाही के चलते ट्रेन में सामान चढानेे के दौरान ट्रेन ने स्टेशन छोड़ दिया इस घटना में राजू रजक ट्रेन के नीचे आ गया और उसका एक पैर और हाथ कट गया। ठेकेदार ने राजू की कोई मदद नही की अब राजू ना तो मेहनत मजदूरी कर सकता हैं और ना ही कोई दूसरा काम ऐसे में राजू के पत्नी और बच्चे भूखे मरने की कगार पर है।

फिलहाल कलेक्टर ने राजू को मदद का भरोसा दिलाया हैं इसके लिये झांसी मण्डल के डीआरएम से भी बात की गई हैं। बहरहाल राजू अपने बीबी बच्चों के साथ भूखे मरने की कगार पर है।

admin

The author admin

Leave a Response