close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

नारकोटिक्स कमिश्नर ने प्रतिबंधित दवा फैंसीड्रिल पकड़ी, एक करोड़ से ज्यादा की दवा जब्त किये जाने की संभावना

vlcsnap-2017-01-19-17h01m23s190(1)

ग्वालियर- ग्वालियर में प्रतिबंधित फैंसीड्रिल दवा का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है, ग्वालियर से फैंसीड्रिल सीरप दिल्ली के रास्ते बंग्लादेश पहुंच रहा है, गुरुवार को फैंसी ड्रिल के अवैध कारोबार का बड़ा खुलासा हुआ है। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने ग्वालियर में दवा कारोबारी गोपाल गुप्ता के घर स्थित गोदाम पर छापामार कार्रवाई की

। नारकोटिक्स की टीम ने रवि नगर स्थित गोपाल के घर में सुबह के समय दबिश दी। असिस्टेंट कमिश्नर धर्मराज की अगुआई में यूपी से आई नारकोटिक्स की टीम ने गोपाल गुप्ता के गोदाम की तलाशी ली, तो यहां भारी मात्रा में फैंसीड्रिल सीरप का स्टॉक मिला। नारकोटिक्स की टीम ने दवा कारोबारी गोपाल गुुप्ता को राउंड-अप कर जांच शुरु की। नारकोटिक्स अधिकारियों के मुताबिक फैंसीड्रिल के बड़े अवैध कारोबार का खुलासा हुआ है।

vlcsnap-2017-01-19-17h02m25s57(1)

फैंसीड्रिल के कारोबार से जुड़े नेटवर्क की पड़ताल के लिए दवा कारोबारी को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है, शुक्रवार दोपहर तक कार्रवाई जारी रहेगी, उसके बाद ही इस कारोबार का पूरा खुलासा किया जाएगा। गौरतलब है कि ग्वालियर में बीते तीन साल में फैंसीड्रिल सीरप का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है। ग्वालियर में अब तक करीब एक करोड़ से ज्यादा की अवैध फैंसीड्रिल सीरप पकड़ाई जा चुकी है।

फैंसीड्रिल सीरप ग्वालियर से दिल्ली होकर बंग्लादेश तक पहुंचती है, पिछले साल बंग्लादेश से नकली नोट भारत लाकर फैंसी ड्रिल कारोबार करने का खुलासा भी ग्वालियर पुलिस ने किया था। लेकिन अब नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई से बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है।

admin

The author admin

Leave a Response