close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

छात्रा ने दुपट्टे से फांसी लगाते हुए प्रेमी को सेल्फी भेजकर की सुसाइड

18447899_1372654562824038_1078223265_n(1)

ग्वालियर- ग्वालियर के चनाकोठार इलाके में गल्र्स होस्टल में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार दोपहर उसने अपने पुरूष मित्र को फोन कर फांसी लगाने की सूचना दी। जब तक पे्रमी ने होस्टल में रहने वाली दूसरी युवती को उसके कमरे में जाकर सच्चाई पता करने को बोला तब तक नीलम नामक ये युवती दुनिया छोड चुकी थी। प्रारंभिक जांच में पे्रम प्रसंग के चलते युवती के आत्महत्या करने की बात पता चली है। दरअसल चना कोठार कंपू पर अन्नापूर्णा गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा ने लाल दुपट्टे से फांसी लगाते हुुए प्रेमी को सेल्फी भेजकर सुसाइड कर लिया। भेजी गई सेल्फी में लाल दुपट्टा युवती के गले में नजर आ रहा है। और चेहरे पर पसीना है।

युवती के फांसी लगाने का पता हॉस्टल में रहने वाली अन्य युवतियों को प्रेमी का कॉल आने पर चला। कुंदी खोलकर छात्रा को फांसी का फंदा काटकर उतारा। उस समय उसकी सांसें चल रहीं थी। लेकिन वक्त पर हॉस्पिटल नहीं पहुंचने के कारण उसकी मौत हो गई। फांसी लगाने से पहले प्रेमी को युवती ने व्हाट्सअप पर कई मैसेज भी भेजे हैं। टीआई थाना कंपू महेश शर्मा ने बताया कि नीलम पुत्री सत्यपाल अरोरा(28) मूल रूप से मोहना की रहने वाली है। माता-पिता का देंहात हो चुका है। घर में बड़ी विकलांग बहन छिदो के अलावा भाई हरीश है। जो कि दिल्ली में रहता है। नीलम यहां चना कोठार कंपू में नगरा के बाड़े में स्थित अन्नापूर्णा गर्ल्स हॉस्टल के तीसरी मंजिल के रूम में रहती थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि नीलम मोहना में संविदा शिक्षक थी। और यहां रहकर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी। और स्वयं पीएससी मेंस की तैयारी कर रही थी। एंव एसएएफ पर सरदार मुख्तियार सिंह के यहां फिजीकल भी तैयारी कर रही थी।

नीलम का दीपक उर्फ दीप नाम के युवक अफेयर भी चल रहा था।  प्रेमी ने बताया देखो नीलम फांसी लगा रही है- नीलम के प्रेमी दीपक उर्फ दीप ने मंगलवार की दोपहर को 1 बजे के लगभग छात्रा के बगल के रूम में रहने वाली शिल्पा को कॉल कर बताया कि देखना नीलम फांसी लगा रही है। उसने मुझे फांसी लगाते फोटो सेंड किया। शिल्पी ने नीलम के रूम के दरवाजे पर दस्तक दी। दरवाजा नहीं खोलने पर झांका देखा तो वाकई नीलम फांसी पर लटकी हुई थी। शिल्पा के शोर मचाने पर हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राएं भी आ गईं। और हाथ डालकर कुंदी खोली। नीलम को फांसी से उतारा। हॉस्टल में उसकी मौत हो गई।
मोबाइल में मिली फांसी लगाते हुए सेल्फी, जो कि मृतका ने प्रेमी को भेजी है- पुलिस को रूम में छात्रा का मोबाइल जमीन पर पड़ा मिला। मोबाइल की गैलरी चेक करने पर उसमें नीलम द्वारा फांसी लगाते हुुए प्रेमी दीपक को भेजी गई सेल्फी मिली। सेल्फी में लाल दुपट्टा गले में फंसा हुआ है। दूसरा छोर छत के कुंदे से बंधा हुआ है। मृतका के चेहरे पर फांसी का खिचाब साफ नजर आ रहा है। चेहरे पर पसीना से तरबरतर है। आंखों में आसू से भरीं हुुईं नजर आ रही हैं। आंखे लाल होने से अनुमान लगाया जा रहा है कि नीलम काफी देर से रो रही थी।

पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिया है। मोबाइल में दीपक को व्हाट्सअप पर किए गए एक दर्जन से अधिक मैसेज मिले हैं। पुलिस ने घटना के दीपक के मोबाइल पर उसके प्रेमी से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन मोबाइल स्विच्डऑफ मिला।  कंपू थाना पुुलिस ने शव को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।​

admin

The author admin

Leave a Response