close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

ग्वालियर की रानी बनी सितारा-ए-राजस्थान-मध्यप्रदेश

Rani Kushti Champion

ग्वालियर- ग्वालियर में बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं अभियान की ब्रांड एम्बेसडर रानी राण ने उदयपुर में आयोजित 27 वें राजस्थान-मध्यप्रदेश केसरी कुश्ती दंगल में महिला वर्ग में सितारा-ए- राजस्थान-मध्यप्रदेश  का खिताब हासिल किया उन्होंने फाइनल मुकाबले में राजस्थान की उर्वशी राजपूत को हराया।

इस प्रतियोगिता में चार कुश्ती रानी ने जीती। रानी इससे पहले ओपन वर्ग में आल इंडिया कुश्ती में कास्ंय पदक जीत चुकी हैं। उदयपुर में आयोजित तीन दिवसीय राजस्थान-मध्यप्रदेश केसरी कुश्ती प्रतियोगिता में रानी राणा ने अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए 4 राउंड जीतते हुए फाइनल में प्रवेश किया। रानी ने प्रथम चरण में अलवर की पहलवान को चित किया और दूसरे चरण में झुंझनु की पहलवान जो की मूलतः हरियाणा की थी और गीता फोगाट की बहन है और खिताब की प्रबल दावेदार थी को दूसरे ही राउंड में अंको के आधार पर हराया और अपना दावा मजबूत किया।

तीसरे राउंड में उज्जैन की पहलवान को चित किया, सेमीफाइनल में नाथद्वारा की पहलवान को अंको के आधार पर हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में रानी ने उर्वशी राजपूत जो की राजसमंद की पहलवान है को हरा कर सितारा ए राजस्थान मध्यप्रदेश खिताब जीत लिया फाइनल का पुरस्कार वितरण अर्जुन लाल मीणा सांसद उदयपुर एवं विधायक फूलसिंह मीणा ने किया।

admin

The author admin

Leave a Response