close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

सेंवढा विस्फोट मामलाः मृतको की संख्या हुई 6

no thumb

ग्वालियर-दतिया। दतिया के सेंवढा तहसील में बुधवार दोपहर हुए हादसे में मृतकों की संख्या 6 हो गई हैं। आतिशबाज राशिद की भांजी सादली जो कुछ दिन पहले ही आई थी वो भी इस हादसे में घायल हो गई थी उसे गंभीर हालत में ग्वालियर भेजा गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस हादसे में राशिद उसकी पत्नी और दो बेटियों की मौके पर ही मौत हो गई थी। सरकार ने मृतकों के लिए 2-2 लाख और घायल के लिए 50 हजार की सहायता स्वीकार की है।

बुधवार दोपहर एक दिल दहलाने वाले हादसे में 5लोगों की मौत हो गई थी। सेंवढा के रिहायशी इलाके में रहने वाले राशिद खान के घर आज विस्फोट हो गया जिसमें राशिद खान उसकी पत्नि रुबी दो बेटियां रजिया और आशिकी तथा बेटा आशिक की मौत हो गई, जबकि सालोन बी की रहने वाली राशिद की भांजी सादली जो सेंवडा आई हुई थी गम्भीर से घायल हो गई जिसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया था । विस्फोट इतना भीषण था कि कई लोगों के तो चीथडे उड गए ।

घटना की वजह अब तक जो सामने आई है वह यह है कि मृतक राशिद खान आतिशवाजी बनाने का कार्य करता था और किसी वजह से  आतिशवाजी के सामान में आग लग गई मृतक के घर 23 अप्रैल को शादी भी थी जिसके कारण कुछ गैस के सिलेण्डर भी रखे थे जिसके कारण हादसा और भीषण हो गया , जिला प्रशासन के अधिकारी कुछ भी साफ साफ बोलने से बचते नजर आए और इतना ही कहा कि जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि विस्फोट कैसे हुआ ।

उधर एसपी इरशाद वली ने सेंवढा के एसडीओपी कैलाश  डांडे और सेंवढा टीआई मुलायम सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये नोटिस उन्हें अवैध रूप से चल रहे आतिशबाजी के कारखानो को लेकर जारी किए गए है। इस बीच पुलिस ने कई आतिशबाजों के ठिकानों पर झापेमारी की है लकिन आतिशबाजी जप्त नही हो सकी।

 

admin

The author admin

Leave a Response