close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

काउंटर मैग्नेट सिटी में मकान बनाने में नहीं रूचि ले रहे हितग्राही, अब साडा ने जुर्माने की कार्रवाई का दिया झटका

unnamed3(1)

ग्वालियर- विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण (काउण्टर मैग्नेट) में लोगो ने भले ही अपने प्लॅाट बुक करा लिए हो लेकिन अब तक वे मकान बनाने में रूचि नहीं दिखा रहे है। कारण साफ है कि लोग साडा जैसे क्षेत्र में अपेक्षित विकास कार्य नहीं होने और मंदी के दौर के चलते ना तो आवासों में रहने आए और ना ही प्लॅाटों पर मकान बना रहे है। बुधवार को साडा अध्यक्ष और अधिकारियों ने एक बार फिर लोगो से अपील की वो मकान बनाए साथ ही उन्होंने क्रेताओं को चेतावनी भी दी है कि तीन साल से ज्यादा का समय हो जाने के बाद उन पर जुर्माने जैसी कार्रवाई भी हो सकती है।

unnamed (2)(1)अध्यक्ष राकेश जादौन ने बुधवार को सिटी सेंटर स्थित साडा ऑफिस में जन-सुनवाई की। इस  दौरान उन्होंने लोगों से भेंट की और उनकी समस्याओं के निराकरण के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही भू-खण्डधारियों से अपने प्लॉट पर मकान बनाने का आग्रह किया। जन-सुनवाई के दौरान विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अधिकारी उपस्थित थे। साडा अध्यक्ष राकेश जादौन से साडा क्षेत्र में जिन लोगों ने आवास और भू-खण्ड क्रय किए हैं, उनसे खासतौर पर मुलाकात की। राकेश जादौन ने बताया कि विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग 7 हजार लोगों को काउण्टर मैग्नेट सिटी मंस आवास एवं भू-खण्ड आवंटित किए हैं।

इन सभी से जन-सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत संपर्क किया जा रहा है। साथ ही सप्ताह में तीन दिन साडा ऑफिस में बुलाकर चर्चा की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी प्लॉट धारकों से आग्रह किया गया है कि वे अपने-अपने प्लॉट पर मकान बनाने का कार्य प्रारंभ करें। शासन निर्देशानुसार तीन वर्ष से अधिक समय बीत जाने पर भी आवास निर्माण का कार्य प्रारंभ न करने पर प्रतिदिन एक हजार रूपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान है। साडा द्वारा सभी प्लॉट धारकों से कहा गया है कि अपने प्लॉट पर 10 प्रतिशत निर्माण अथवा नींव भराने का कार्य शीघ्र पूर्ण करें और जुर्माने की कार्रवाई से बचें।

admin

The author admin

Leave a Response