close
जम्मू-कश्मीरदेश

आँपरेशन आँल आउट ने पाक के आतंक की कमर तोडी़, 144 आतंकी ढेर, सैनाध्यक्ष की चेतावनी

Encounter in Jammu Kashmir

जम्मूकाश्मीर –  भारतीय सैना के आँपरेशन आँल आउट ने पाकिस्तान और उसकी आतंकवादी गतिविधियों की कमर तोड़कर रख दी है। अभी तक 10 कमान्डर सहित 144 टेरेरिस्ट सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिये है। आज थल सैना अध्यक्ष विपिन रावत ने पाकिस्तान और आतंकवादियों को चेतावनी देते हुएं कहा है कि भारत की सीमा में जिसने भी घुसपैठ करने की जुर्रत की तो उसे ढाई फ़ुट जमीन के नीचे दफ़ना दिया जायेगा। जिससे साफ़ है आतंकवाद और आतंकियों के सफ़ाये के लिये सैना पूरी तरह से मुस्तैद है।

करीब तीन महिने से जम्मूकाश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के लिये सैना और स्थानीय पुलिस मिलकर आँपरेशन आँल आउट को अंजाम दे रही है। जिसके परिणाम काफ़ी बेहतर देखे जा रहे है स्थानीय पुलिस खोजबीन कर आतंकवादियों की गतिविधियो का पता लगाकर इसकी जानकारी सुरक्षा बलों को मुहैया कराती है और सुरक्षा बल इन आतंकवादियों को घेरकर निशाना बनाते है। इस आँपरेशन को अंजाम देने से पहले सैना ने पुलिस प्रशासन की मदद से 258 आतंकवादियों को लिस्टिड किया था और उसमें से अभी तक सुरक्षा बलों ने 144 आतंकवादियों को मार गिराया और बाकी बचे 114 की जोरो से तलाश तेज कर दी है। साफ़ है ये सभी सुरक्षा बलों के टरगेट पर है।

यह कहना ठीक होगा कि उनकी भी उल्टी गिनती शुरू हो गई है जो कभी भी सुरक्षा बल के निशाने पर आ सकते है। अभी तक सुरक्षा बलों ने लश्कर और हिजबुल के कमांडर का औहदा रखने वाले करीब एक दर्जन मोस्ट वान्टेड आतंकवादियों को मार गिराया हाल में सुरक्षा बलों ने कमांडर अबू दुजाना, अबू इस्माइल, अब्दुल बशीर, जुनेद भट, मलिक मुख्त्यार अहमद सत्तार जैसे आतंकवादियों को मारने में सफ़लता अर्जित की है।

इधर भारत के थल सैना अध्यक्ष हरीश रावत ने पाकिस्तान और उसकी आतंकवादी गतिविधियों को खुलकर चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि सीमा पार से जो भी घुसपैठ की कोशिश करेगा उसे बख्शा नही जायेगा, सैनाध्यक्ष ने कहा है कि जो ऐसा करेगा उसे ढाई फ़ुट नीचे जमीन में दफ़ना दिया जायेगा। इस बयान से साफ़ होता है कि सैना के हौसले आतंकवादियों के खिलाफ कितने बुलंद है, और आँपरेशन आँल आउट ने पाकिस्तान और आतंकवादियों की नींद उड़ा दी है।

admin

The author admin

Leave a Response