close
देश

मेघालय में संगमा ने सीएम पद की शपथ ली, विप्लुव देव होंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, पूर्वोत्तर में विचारधारा की जीत कहा मोदी ने

Conrad Sangma
  • मेघालय में संगमा ने सीएम पद की शपथ ली,
  • विप्लुव देव होंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, पूर्वोत्तर में विचारधारा की जीत कहा मोदी ने

मेघालय – त्रिपुरा / पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में एनडीए और बीजेपी की सरकारें बनना शुरू हो गई हैं। मेघालय में आज कोनराड संगमा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली उनके साथ 11 अन्य विधायको ने मंत्री पद की शपथ ली। इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय गृहमन्त्री राजनाथ सिंह विशेष रूप से मौजूद रहे। वही विप्लव कुमार देव त्रिपुरा के नये मुख्यमंत्री होंगे बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्व सम्मति से उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया, साथ ही उपमुख्यमन्त्री के लिये जिस्णुदेव का नाम तय किया गया हैं इसके अलावा नागालैण्ड के नये मुख्यमंत्री वाय पैटल होंगे।

इधर आज बीजेपी सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों में एनडीए और भाजपा की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि यह विचारधारा की जीत है।यहाँ के मतदाता बदलाव लाने के साथ विकास से जुड़ना चाहते थे उनकी यही सोच यहाँ तब्दीली लेकर आई।

इधर त्रिपुरा के बदलापुर में लेनिन की प्रतिमा को बुलडोजर से गिराने के बाद स्थिति बिगड़ने की खबर है और हंगामा और हिंसा के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिये धारा 144 लगा दी गई है।

admin

The author admin

Leave a Response