close
भोपालमध्य प्रदेश

सांसद राकेश सिंह हौंगे बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष, औपचारिक घोषणा होना बाकी

Rakesh Singh
  • सांसद राकेश सिंह हौंगे बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष, औपचारिक घोषणा होना बाकी…
  • नरेन्द्र तोमर बने चुनाव अभियान समिति के संयोजक नरोत्तम सहित तीन को बनाया सहसंयोजक…

भोपाल / मध्यप्रदेश के नये भाजपा अध्यक्ष सांसद राकेश सिंह हौंगे। उनके नाम पर अब केवल दिल्ली से औपचारिक घोषणा होना बाकी है।
बीते दिन भाजपा कोर कमेटी की बैठक भोपाल में हुई थी जिसमें संगठन महामंत्री रामलाल केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रमुखता से मौजूद थे।

बैठक में केन्द्रीय नेतृत्व के सुझाएं जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्रा के नाम पर सहमति नहीं बन पाई शिवराज और नरेन्द्र सिंह दौनो ने उनको प्रदेश अध्यक्ष बनाने राजी नही दिखे उसके बाद जबलपुर के सांसद और लोकसभा के मुख्य सचेतक राकेश सिंह को अध्यक्ष बनाने पर कोर कमेटी की बैठक में आम सहमति बनी । खास बात है कि राकेश सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के करीबी बताये जाते है वही नरेन्द्र सिंह तोमर के भी वे खास है।कोर कमेटी की बैठक के बाद उनका नाम केन्द्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है अब केवल राकेश सिंह के नाम पर औपचारिक मुहर लगना बाकी है जो आज ही लग भी जायेंगी। इस तरह आगामी चुनावों में प्रदेश की 230 और 29 लोकसभा सीटों को जिताने की जिम्मेदारी विन्ध्य और महाकोशल के नेता राकेश सिंह को सोपा जाना तय है।

बैठक में आगामी विधानसभा चुनावो के लिये चुनाव अभियान समिति का गठन भी हुआ जिसमें नरेन्द्र सिंह तोमर को संयोजक बनाया गया है और उनके साथ डाँ. नरोत्तम मिश्रा लाल सिंह आर्य और फ़ग्गन सिंह कुलस्ते को सह संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है यह समिति टिकट बंटबारे के साथ चुनाव सम्बन्धित अन्य सभी कार्यो की कार्ययोजना बनाकर जीत के लक्ष्य को पूरा करने में अपनी महती भूमिका का निर्वाहक करेगी।

admin

The author admin

Leave a Response