close
देश

लालू और उनके सहयोगियों के 22 ठिकानों पर IT के छापे

Lalu Prasad Yadav

नई दिल्ली —  आयकर विभाग ने मंगलवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में लालू यादव और उनके सहयोगियों के 22 ठिकानों पर छापे  मारे , यह छापेमारी लालू यादव की बेनामी संपत्ति के मामले में की गई है,  आयकर विभाग ने यह कार्रवाई सुबह 8.30 बजे शुरू की,  कार्रवाई दिल्ली और गुडग़ांव (गुरुग्राम) स्थित ठिकानों पर की गई।  लालू के साथ सांसद प्रेमचंद गुप्ता और परिवार के सदस्यों के आवास और कंपनियों पर भी आईटी ने शिकंजा कैसा है गौरतलब है कि यह छापेमारी एक हजार करोड़ रुपए के जमीन सौदे के मामले में लालू यादव और इस सौदे के जुड़े लोगों के घरों और दफ्तरों में की गई है। बता दें कि लालू यादव बिहार के करोड़ों रुपए के चारा घोटाले के आरोपी हैं और एक मामले में सजा पाने के बाद जमानत पर चल रहे हैं।

लालू यादव की बेटी मीसा भारती पर भी फर्जी कंपनियों के जरिए दिल्ली में संपत्ति खरीदने के आरोप लग चुके हैं। इसके अलावा बिहार के भाजपा नेता सुशील मोदी ने लालू के पुत्र तेजप्रताप पर अवैध तरीके धन कमाने के आरोप लगाए है।

गौरतलब  है कि 13 मई को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भाजपा मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू यादव, उनकी बेटी मीसा भारती और बेटों तेजस्वी और तेज प्रताप पर कथित तौर पर करीब एक हजार करोड़ रुपए की भूमि अवैध तरीके से खरीदने का आरोप लगाया था। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर लालू पर कार्रवाई करने की मांग की थी। बता दें मीसा भारती राज्यसभा सांसद हैं और तेजस्वी व तेज प्रताप बिहार सरकार में मंत्री हैं। …

 

admin

The author admin

Leave a Response