close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

परिवार डेयरी के निवेशक पैसा वापसी के लिए 6 महिने से लगा रहे चक्कर

73080835(1)(1)

ग्वालियर- ग्वालियर में परिवार डेयरी एंड एलाइड कंपनी के निवेशक पिछले छह महीनो से निवेश की हुई रकम वापस पाने के लिए कोर्ट और कचहरी के चक्कर लगा रहे है।लेकिन चिटफंड कंपनी के खाते में पैसा न होने की दुहाई देकर उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है।ये निवेशक ग्वालियर के न होकर यूपी ,राजस्थान सहित प्रदेश के दूर दराज इलाको से आ रहे है।

vlcsnap-2017-01-03-17h02m25s968(1)

कभी कोर्ट द्वारा प्रशासन उन्हें कलेक्टर कार्यालय भेज देते है तो कभी कंपनी द्वारा दिये गए सर्टीफिकेट में कमी बताकर उन्हें टरका दिया जाता है।इससे निवेशको को समय पैसे की बर्बादी की दोहरी मार पड रही है। वही प्रशासन का कहना है कि अभी कंपनी के खाते में पैसा नही है कंपनी की बाहर की संपत्तियो को बेचकर निवेशको का पैसा चुकाया जायेगा। धौलपुर राजस्थान से आई सुनीता जाटव का कहना है कि उन्होंने 6 साल पहले परिवार डेयरी में 20 हजार रूपए की एफडी कराई थी। लेकिन उन्हें अब तक पैसा दुगना तो छोडो मूल रकम भी वापस नहीं मिली है। कोर्ट के आदेश पर वो जुलाई से अपना पैसा खर्च कर ग्वालियर आती है लेकिन यहां कंपनी के खाते में पैसा ना होने की बात कहकर उन्हें टाला जा रहा है।

vlcsnap-2017-01-03-17h03m41s750(1)(1)

वहीं पन्ना से आए राम शंकर गौतम कहते है कि वे करीब 4 महिने से यहां जिला न्यायालय के चक्कर लगा रहे है। जिला न्यायालय में कंपनी की देखरेख कर रहे। प्रशासक उनके कागजों में कमी निकाल कर उन्हें कलेक्टेªट भेज देते है। इस मामले में लोक अभियोजक जगदीश शर्मा का कहना है कि कंपनी के 30 हजार निवेशक कोर्ट आ चुके है। कुछ लोगो को पैसा दिया जा चुका है जबकि कंपनी के बाहर की संपत्तियों का पता चलने पर उसकी छानबीन की जा रही है और पैसा जुटाने की कार्रवाई चल रही है।

admin

The author admin

Leave a Response