close
खेलविदेश

भारत ने श्रीलंका को पाँचवें और अंतिम वन डे मैच में हराकर क्लीन स्वीप किया, विराट का नाबाद शतक

Ind vs SL 5th ODI Wins
  • भारत ने श्रीलंका को पाँचवें और अंतिम वन डे मैच में हराकर क्लीन स्वीप किया,
  • विराट कोहली का नाबाद शतक,  श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे में 30वां शतक पूरा किया
  • ‘मेन आँफ़ द मैच’ रहे भुवनेश्वर कुमार की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (42 रन पर 5 विकेट)
  • जसप्रीत बुमराह बने ‘मैन ऑफ द सीरीज’ (45 रन पर दो विकेट) 

कोलम्बो – भारत ने आज पाँचवें एक दिवसीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से पराजित कर दिया, इस तरह सभी मैच जीतकर भारत ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया, विराट कोहली जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली, पहले बल्लेबाजी करते हुएं श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरो में 238 रन बनाये सबसे अधिक 67 रन ओपनर थरमने ने बनाये इसके अलावा मैथ्यूज ने 55 रन उपुल थरन्गा ने 48 रन और 18 रन की पारी श्रीवर्धने ने खेली।

जबकि भारत की शुरूआत काफ़ी खराब रही उसकेदो विकेट केवल 29 रन के के स्कोर पर गिर चुके थे जिसमे रोहित शर्मा 15 और के. एल. राहुल 5 रन बनाकर आउट हो गये लेकिन विराट कोहली ने मनीष पांडे (36 रन) और उनके आउट होने पर कैदार जाधव के साथ सम्हल खेला लेकिन कैदार जाधव को 63 रन के स्कोर पर विकेट कीपर ने कैच आउट कर दिया।

उस समय भारत का स्कोर 237 रन था और वह जीत से केवल 2 रन दूर था,उसके बाद विराट कोहली ने महेन्द्र सिंह धोनी के साथ जरूरी 239 रन बनाकर मैच जीत लिया इस तरह विराट कोहली ने नाबाद 110 रन की पारी खेली और धोनी एक रन बनाकर नाबाद रहे, श्रीलंका के गैन्दबाज मलिन्गा, फ़र्नान्डो, हसरन्गा और पुष्पकुमारा चारों ने भारत का एक एक विकेट चटकाया, भारत ने इस तरह जहां इस सीरीज पर कब्जा जमाया बल्कि श्रीलंका के खिलाफ़ पाँचो मैच जीतकर वह क्लीन स्वीप की भी हकदार बनी।

admin

The author admin

Leave a Response