close
ग्वालियरभोपालमध्य प्रदेश

भारत की पहली निजी क्षेत्र की हथियार निर्माण इकाई का उदघाटन

Advance Fighter Tools

अब देश में ही बने आधुनिक हथियार हाथों में थामेंगे हमारे सैनिक
रक्षा क्षेत्र में 49 प्रतिशत FDI के तहत देश की पहली इकाई MP में शुरू
MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने मालनपुर में किया शुभारम्भ
पुंज लॉयड कंपनी और इसराइल वेपन इंडस्ट्रीज की संयुक्त इकाई है ये

ग्वालियर — भारत की पहली निजी क्षेत्र की हथियार निर्माण इकाई का उदघाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मालनपुर में किया। उन्होंने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया के सपने को साकार करने वाली यह देश की पहली फैक्ट्री है, जिसे भिण्ड जिले के मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में पुंज लॉयड कंपनी और इसराइल वेपन इंडस्ट्रीज की संयुक्त भागीदारी से स्थापित किया गया है।

इस फैक्ट्री में स्पेशल फोर्स के लिए हथियार बनाए जाएंगे।सीएम शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मेक इन इंडिया कहा, इससे प्रेरणा लेकर हमने मेक इन मध्य प्रदेश को अपनाया है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये भी कहा कि इजरायल हमारा दोस्त है और अब दोनों मिलकर आतंकवाद को कुचलेंगे और हमारे जवान देश में ही बने हथियार चलाएंगे। इस मौके पर शिवराज ने कहा कि एफडीआई को आकर्षित करने वाली मध्यप्रदेश की यह पहली इकाई भी है।

इसराइल वेपन इंडस्ट्रीज टेवर, यूजी और गैलिल जैसे आधुनिकतम हथियारों के निर्माण में विश्व में अग्रणी है …कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रक्षा के क्षेत्र में 49 परसेंट एफडीआई के निर्णय को पीएम मोदी का साहसिक कदम बताते हुए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा इसे अपनाने के लिए सीएम शिवराज को बधाई दी। … इस अवसर पर मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य , भिंड के सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद एसके ग्रुप इसराइल के चेयरमेन समय कास्तव , एसआइबीटी प्रमुख इसराइल रक्षा मंत्रालय माइकल बेन , इसराइल के राजदूत एच ई डेनियल , आईआईडीसी के प्रबंध निदेशक सतेंद्र सिंह और पुंज लॉयड के प्रेजिडेंट मेन्युफेक्चरिंग बिजनिस अशोक वधावन सहित स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे ..

admin

The author admin

Leave a Response