close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

बेटे की याद में खुलवाई पिता ने प्याऊ, गरमी में दे रही है लोगों को राहत

GDA Adhyaksha Ne Kiya Pyau Ka Uddaghatan(1)

ग्वालियर- पद्मा विद्यालय के लिपिक मुकेश गुप्ता हर साल गर्मी के मौसम में राहगीरों को शीतल जल पिलाकर अपने दिवंगत बेटे शुभम को अपने आसपास महसूस करते हैं। इस तरह अपने होनहार बेटे की यादों को संजोते हैं। ग्वालियर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अभय चैधरी ने गुरूवार को शासकीय पद्मा विद्यालय के मुख्य द्वार पर गुप्ता के बेटे स्व. शुभम गुप्ता (खरया) की स्मृति में शीतल प्याऊ का उदघाटन किया।  मुकेश गुप्ता का छोटा बेटा स्व. शुभम जूडो कराटे का प्रतिभावान खिलाड़ी था।

दसवीं पास प्रतिभावान जूडो कराटे खिलाड़ी शुभम को एक खेल मुकाबले के दौरान मस्तिष्क में गंभीर चोट लग गई थी। यह चोट उसके लिये जानलेवा साबित हुई और गत 15 अगस्त 2012 को वह स्वर्ग सिधार गया। मुकेश गुप्ता व उनके बड़े बेटे सिद्धार्थ गुप्ता हर साल शीतल प्याऊ शुरू कर अपने शुभम को आसपास महसूस करते हैं। प्याऊ के उदघाटन अवसर पर जीडीए अध्यक्ष अभय चैधरी ने कहा कि भीषण गर्मी में राहगीरों को शीतल पेयजल उपलब्ध कराना पुण्य का काम है। अपने बेटे की स्मृति को संजोने के लिये शीतल प्याऊ शुरू कर मुकेश गुप्ता ने सराहनीय पहल की है।

शीतल प्याऊ के उदघाटन अवसर पर नगर निगम सभापति राकेश माहौर, पार्षद श्रीमती नीलिमा शिंदे, जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष मोहन विटवेकर, लोकतंत्र सेनानी संघ के मदनलाल गुप्ता, विद्यालय की प्रभारी प्राचार्य श्रीमती पुष्पा ढोडी, श्रीमती रेणु छाहिरा, वरिष्ठ व्याख्याता भूपेन्द्र सिंह सिकरवार सहित विद्यालय के अन्य शिक्षकगण मौजूद थे। उदघाटन कार्यक्रम का संचालन एम के जैन ने किया। मुकेश गुप्ता ने प्याऊ के उदघाटन अवसर पर उपस्थित अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

admin

The author admin

Leave a Response