close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

प्रशासन की नाक के नीचे चल रहे थे अवैध क्रेशर, छापामार कार्रवाई में तीस क्रेशर सील

Illegal Crusher Seal

ग्वालियर- ग्वालियर जिला प्रशासन ने अवैध उत्खनन करने वालों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने ये कार्रवाई ग्वालियर जिले के छौडागांव, नयागांव क्षेत्र में की है। प्रशासन को शुरूआती दौर में 7 क्रेशन अवैध रूप से संचालित होते मिले है। दरअसल प्रशासन को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि जिले में अवैध उत्खनन हो रहा है। साथ ही ये गांव के अंदर रात के समय में हो रहा है।

जिसके प्रशासन ने पुलिस, माइनिंग ओर प्रदूषण बोर्ड के अधिकारियों के साथ मिलकर छोड़ा गांव पर छापेमार कार्रवाई कर दी। इस दौरान प्रशासन को 7 क्रेशर अवैध रूप से संचालित होते मिले है। जिन्हें प्रशासन सील कर दिया है, साथ ही क्रेशर को जब्त भी कर लिया है। प्रशासन के मुताबिक ये कार्रवाई लगातार चल रही है। ग्वालियर के छौडा गांव में अवैध रूप से संचालित सात पत्थर क्रेशरो पर पुलिस प्रशासन और वन विभाग ने संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई की। आंतरी हाइवे पर सडक किनारे सरेआम चल रहे इन क्रेशरो का संचालित होना अपने आप में कई सवाल खडे कर रहा है।

प्रशासन को सूचना मिली थी कि छौडा गांव में सडक किनारे सात क्रेशर संचालित किये जा रहे है। इस सूचना पर एसडीएम,वन व खनिज विभाग और भारी पुलिस बल के साथ एक साथ छापामार कार्रवाई हुई। प्रशासन का कहना है कि इनमें से कुछ क्रेशर संचालको के पास दो साल पहले तक वन विभाग और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अनुमति थी लेकिन वर्तमान में ये बिल्कुल अवैध तरीके से संचालित किये जा रहे थे।प्रशासन ने मौके से ट्रेक्टर,मोटर सायकलें और क्रेशरो का सामान जब्त किया है।

 

admin

The author admin

Leave a Response