close
देश

न्यूज चैनल्स पर इंटरव्यू को लेकर राहुल को चुनाव आयोग का नोटिस, कांग्रेस ने आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप

Election Commision

न्यूज चैनल्स पर इंटरव्यू को लेकर राहुल को चुनाव आयोग का नोटिस, कांग्रेस ने आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप

नई दिल्ली, गांधीनगर–  कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया हैं यह नोटिस गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी के कई न्यूज चैनलों पर दिये एक इन्टरव्यू को लेकर दिया गया हैं । जिसमें उन्हें आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी बताते हुएं जबाव मांगा गया हैं । साथ ही चुनाव आयोग ने राहुल के इंटरव्यू दिखाने वाले न्यूज चैनल्स से भी जबाव मांगा हैं ।

चुनाव आचार संहिता उल्लघंन मामले में राहुल को चुनाव आयोग के नोटिस के बाद कांग्रेस ने खुलकर इसका विरोध किया हैं और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, अहमद पटेल और अशोक गहलोत इसको लेकर चुनाव आयोग से मिले । इधर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी के दबाव में पक्षपात पूर्ण कार्यवाही कर रहा हैं।पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान से ठीक एक दिन पहले टीवी पर देश को संबोधित किया था और मतदान के दौरान उन्होंने बीजेपी का चुनाव चिन्ह भी दिखाया था ।गुजरात चुनाव में भी उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया कई बार मोदी ऐसा करते आये हैं परन्तु उनके के खिलाफ आयोग ने कोई कार्यवाही नही की । उन्होंने कहा कि मोदी ने फ़िक्की के कार्यक्रम के मंच को चुनावी फ़ायदे के लिये उपयोग किया ।और मन की बात के जरिये वे देश को संबोधित करते हैं और अपनी उपलब्धियों का बखान करते हैं । सुरजेवाला ने कहा कि गुजरात के पहले चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर बीजेपी ने अपना मेनीफ़ेस्टो जारी किया जिसे सभी न्यूज चैनलो पर दिखाया गया । कांग्रेस के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह केन्द्रीय ,मंत्री पियूष गोयल गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू भाई भागानी आदि ने कई बार आचार संहिता का उल्लघंन किया परन्तु चुनाव आयोग ने कोई कार्यवाही नही की कांग्रेस ने सबाल पूछा ऐसा क्यों ? कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी पर कार्यवाही करने से पहले चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह पियूष गोयल सहित अन्य बीजेपी के मंत्री और नेताओं पर कार्यवाही करे ।

चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को जारी नोटिस में 18 दिसम्बर को शाम 5 बजे तक उनसे जबाव मांगा हैं । जबकि चुनाव आयोग ने उन न्यूज चैनलो को जिन्होंने राहुल के इन्टरव्यू को दिखाया उनपर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं ।

admin

The author admin

Leave a Response