close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

मुंगावली में कांग्रेस की जीत पर ग्वालियर में बटी मिठाईया

Congress
मुंगावली में कांग्रेस की जीत पर ग्वालियर में बटी मिठाईया
ग्वालियर- ग्वालियर में मुंगावली मैं कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर पार्टी के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। कांग्रेस जिला मुख्यालय देर शाम रोशन किया गया, यहां कांग्रेसजन इकट्ठा हुए और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।
मध्यप्रदेश के कोलारस और मुंगावली में हुए विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने सत्तासीन भाजपा को करारी शिकश्त देदी है, कोलारस में कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र सिंह यादव ने भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन को 8086 मतों से पराजित कर दिया तो मुंगावली में कांग्रेस प्रत्याशी ब्रजेन्द्र सिंह यादव ने भाजपा उम्मीदवार बाई साहब यादव को 2124 मतों से हरा दिया, खास बात थी कि यह उपचुनाव कांग्रेस और भाजपा की बजाय क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच सिमट गया था, और दौनो की प्रतिष्ठा का सबाल बन गया था। 2018 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले हुए इन उपचुनाव के नतीजों से जहां भाजपा की जमीन खिसकती नजर आ रही है तो यह जीत कांग्रेस को संजीवनी दे सकती हैं।
24 फ़रवरी को इस उपचुनाव के लिये मतदान हुआ था और बुद्धवार को मतगणना हुई, कोलारस में भाजपा कांग्रेस सहित 12 प्रत्याशी मैदान में थे और 21 राउंड की मतगणना हुई वही मुंगावली में 13 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला था,वही यहां 19 राउंड की मतगणना के बाद जीतहार का फ़ैसला हुआ,खास रहा 4 – 5 राउंड को छोड़कर दौनो ही जगह कांग्रेस प्रत्याशी लगातार बीजेपी उम्मीदवार से आगे रहे।
दरअसल कोलारस और मुंगावली में विधानसभा चुनाव हुए थे, चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की दोनों की ही प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी। एक तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस की ओर से कमान संभाल रखी थी, तो सत्तारूढ़ दल के लोगों ने भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन भाजपा की यह कोशिश उसे सफलता नहीं दिला सकी। मुंगावली में जैसे ही पार्टी प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव कि लगभग 2000 वोटों से जीत हुई। तभी ग्वालियर में कांग्रेस ने मिठाई बांटकर खुशी मनाई।
खास बात यह है कि कोलारस में भी कांग्रेस प्रत्याशी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। वहां भी कांग्रेस के जीतने की संभावना जताई जा रही है। मुंगावली विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ब्रजेन्द्र यादव ने भाजपा प्रत्याशी बाई साहब यादव को करीब 2100  मतों से किया पराजित,करने के बाद और आधिकारिक पुष्टि होते ही।
पुरे प्रदेश के कोंग्रेसियो में खुशी की लहार दौड़ पड़ी है। मुंगावली की जीत के बाद ग्वालियर में कांग्रेस कार्यालय के बहार ढोल  नगाड़े फटाके और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को खुशी जाहिर की कोंग्रेसियो का का कहना है ये जीत आम जनता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत है कोंग्रेसियो का कहना है कुछ ही घंटो में हम कौलारस भी हम जीत रहे है
admin

The author admin

Leave a Response