close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

एम्बुलेंस चालक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल ,नगदी और जेवर से भरा बैग एसपी को सौंपा

IMANDARI 1(1)

ग्वालियर- आज का दौर बेईमानों और भृष्टाचारियों का दौर कहा जाता है लेकिन कुछ लोग आज भी ऐसे है जिनके दिल में आज भी ईमानदारी जिन्दा है और इसकी एक मिसाल पेश की है ग्वालियर के एक एम्बुलेंस चालक ने … एम्बुलेंस चालक छोटू ने ईमानदारी का परिचय देते हुए किसी सवारी के द्वारा भूल से छोड़े गए बैग को पुलिस के हवाले कर दिया … बैग मे 53 सौ रुपए नगद और सोने चांदी के जेवरात रखे हुए थे। पुलिस ने वाहन चालक को सम्मानित करने की बात कही है….

IMANDARI 6

हाथ में बैग लेकर ग्वालियर के एसपी ऑफिस में आया युवक छोटू है जो एम्बुलेंस चलाता है…. छोटू किसी मरीज को छोड़ने के लिए ग्वालियर से मुरैना जिले के जौरा इलाके में गया हुआ था वापस आते समय कुछ सवारियों को उसने बैठा लिया था बाद में वो सवारी मुरैना में उतर गई थी और छोटू एम्बुलेंस को लेकर ग्वालियर वापस आ गया लेकिन जब उसने ग्वालियर आकर एम्बुलेंस की सफाई की तो उसे उसमें एक बैग रखा मिला जिसपर छोटू ने जब बैग को खोलकर देखा तो उसमे सोने चांदी के जेवर और 5300 रुपए नगद मिले जिसपर छोटू बैग को लेकर एसपी ऑफिस पहुंचा और एसपी आशीष के हवाले बैग को कर दिया .. छोटू का कहना था कि यह बैग किसी की अमानत है कोई सवारी भूल से इस बैग को छोड़ गई थी जिसे वो पुलिस के जरिये ही उसके असली मालिक तक पहुंचा सकता हैं….

IMANDARI 4(1)

एम्बुलेंस चालक इस ईमानदारी पर एसपी ने छोटू की तारीफ है साथ ही एसपी का कहना है कि छोटू को सम्मान पत्र भेट कर उसको सम्मानित करेंगे ताकि और लोगों में इसका एक अच्छा संदेश जाए .. इसके साथ ही बैग के संबंध में मुरैना पुलिस को इत्तला कर दी गई है कि अगर उसके पास किसी बैग के गुम होने के रिपोर्ट आती है तो वो संबंधित को सूचना कर सकते है… ग्वालियर में दो दिन के भीतर वाहन चालक द्वारा दिखाई गई ईमानदारी की यह दूसरी मिसाल है इससे पहले मंगलवार को भी एक ऑटो चालक ने भी किसी यात्री के बैग को पुलिस के हवाले किया था उस बैग मे भी सोने के जेवर और नगदी रखे हुए थे …

admin

The author admin

Leave a Response