close
ग्वालियरमध्य प्रदेश

ग्वालियर में हॉकी खिलाडियों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड  800 खिलाडियों ने एक साथ 30 सेकण्ड तक की बॉल जगलिंग 

WORLD RECORD –1 (1)

ग्वालियर – 68 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ग्वालियर में एक अनोखा विश्व रिकाॅर्ड बन गया ये विश्व रिकाॅर्ड है एक साथ 800 खिलाड़ियों का30 सेकेंड तक हाॅकी स्टिक से बाॅल जगलिंग का … जिसमें ग्वालियर अंचल के अलावा  उत्तर प्रदेश और राजस्थान के हाॅकी खिलाड़ियों ने हिस्सा लेकर पूरे 30 सेकेंड तक हाॅकी स्टिक से बॉल को हवा में ही उछाल कर रखा ..

WORLD RECORD --2

इससे पहले ये रिकाॅर्ड ब्रिटेन में एक साथ 250खिलाड़ियों के नाम था  … इस रिकार्ड को कवर करने के लियें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के निर्देशानुसार सभी एंगल्स से वीडियो रिकार्डिंग कराई गई है …हाॅकी स्टिक से बाॅल जगलिंग के इस रिकाॅर्ड के गवाह बनने के लिए ग्वालियर के लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ फिजिकल एजुकेशन के हाॅकी ग्राउंड पर हाॅकी की कई नामचीन हस्तियां मौजूद रहीं ..

WORLD RECORD --2

इनमें प्रमुख नाम पूर्व ओलंपियन और मेजर ध्यानचंद के बेटे अशोक ध्यानचंद का है ..  अशोक ध्यानचंद ने इस रिकाॅर्ड को कायम करने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे हाॅकी को बढ़ावा मिलेगा …  अशोक ध्यानचंद के अलावा हाॅकी के कई और बड़े खिलाड़ी भी इस रिकाॅर्ड को देखने के लिए मैदान पर मौजूद रहे .. उधर जिन युवा खिलाडियों ने इस रिकॉर्ड को बनाने में भागीदारी निभाई उनके चेहरे पर ख़ुशी  रही थी

admin

The author admin

Leave a Response